scriptप्रदेश की इन सडक़ों पर लग रहा दोगुना टैक्स, गुजरने से पहले पढ़ लें ये खबर | double toll tax without fastag in mp roads | Patrika News
जबलपुर

प्रदेश की इन सडक़ों पर लग रहा दोगुना टैक्स, गुजरने से पहले पढ़ लें ये खबर

प्रदेश की इन सडक़ों पर लग रहा दोगुना टैक्स, गुजरने से पहले पढ़ लें ये खबर
 

जबलपुरFeb 21, 2021 / 01:07 pm

Lalit kostha

toll_tax.jpg

double toll tax

जबलपुर। नेशनल हाईवे पर फास्टैग अनिवार्य कर दिया गया है, लेकिन जिले के नेशनल हाईवे के तीनों टोल प्लाजा में अब भी दस प्रतिशत वाहन ऐसे पहुंच रहे हैं, जिनमें फास्टैग नहीं है। ऐसे में वाहनों के चालकों को दोगुना टैक्स चुकाना पड़ रहा है। कुछ वाहन चालक टोल प्लाजा के पास ही फास्टैग बनवा रहे हैं। वहीं कई ऐसे मामले भी सामने आ रहे हैं, जिसमें वाहनों में फास्टैग तो है, लेकिन उसमें बैलेंस नहीं है।

दस फीसदी वाहनों में फास्टैग नहीं
जिले के तीनों टोल प्लाजा की स्थिति
तुरंत बनवाने पर करना पड़ता है इंतजार

मौके पर बनाए जा रहे फास्टैग
जानकारी के अनुसार एनएचएआई के कर्मचारियों द्वारा सभी टोल प्लाजा के पास फास्टैग बनवाने की व्यवस्था की गई है। इसमें एनएचएआई के कर्मचारियों की तैनाती की गई है। वाहन का रजिस्ट्रेशन कार्ड और अकाउंट नंबर के जरिए तत्काल फास्टैग बनाया जा रहा है। मौके पर फास्टैग बनवाने वालों को फास्टैग एक्टिव होने के लिए 20 से 30 मिनिट तक का इंतजार करना पड़ रहा है।

 

toll01.jpg

फास्टैग रहता है पर बैलेंस नहीं
कई ऐसे मामले सामने आए, जिसमें वाहनों पर फास्टैग तो लगा हुआ था, लेकिन उनमें बैलेंस नहीं था। कई ऐसे वाहन चालक भी रहते हैं, जो वाहन को पीछे कर पहले फास्टैग बनवाते हैं और फिर निकलते हैं।

सभी लेन में कैश की सुविधा
पहले टोल प्लाजा की केवल दो लेन कैश के लिए थीं, लेकिन अब सभी लेनों में कैश की व्यवस्था कर दी गई है। यदि किसी वाहन में फास्टैग नहीं है, तो वह किसी भी लेन से गुजरकर दोगुना टैक्स चुकाते हुए वहां से निकल सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो