scriptकिसी ग्राहक ने थमाया नकली नोट तो दुकानदार को आया आइडिया, खुद ही छापने लगा नोट | Fake notes of 4 lakh Rs seized shopkeeper used to print note at home | Patrika News

किसी ग्राहक ने थमाया नकली नोट तो दुकानदार को आया आइडिया, खुद ही छापने लगा नोट

locationजबलपुरPublished: Jun 08, 2021 07:42:25 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

लॉकडाउन में चला दिए सवा लाख से ज्यादा के नकली नोट..घर से चार लाख रुपए के नकली नोट बरामद…
 

jabalpur_nakli_note.jpg

जबलपुर. जबलपुर में नकली नोट छापने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गए एक आरोपी घर पर नकली नोट छापता था जबकि दूसरा नकली नोटों को मार्केट में चलाने का काम करता था। पुलिस ने आरोपियों के पास से चार लाख रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं। आरोपी 50,100,200 व 500 रुपए के नकली नोट कलर प्रिंटर और ग्रीन रिबन की मदद से छापते थे। दोनों आरोपी दुकानदार हैं एक की मोबाइल की दुकान है तो दूसरे की किराने की दुकान है।

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश के 13 ठिकानों पर सीबीआई के छापे, दो सप्ताह में तीसरी बड़ी कार्रवाई

jabalpur_nakli_note_2.jpg

चार लाख रुपए के नकली नोट जब्त
जबलपुर शहर के गोहलपुर में पुलिस को नकली नोट छापे जाने की सूचना मिली थी। पुलिस ने सूचना पर तफ्तीश की और समता कॉलोनी में रहने वाले नरेश वासवानी के घर छापेमारी करते हुए नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। आरोपी घर पर ही कलर प्रिंटर की मदद से 50, 100, 200 व 500 रुपए के नकली नोट छापता था। उसके घर से चार लाख रुपए के नकली नोट, ग्रीन रिबन जब्त हुआ है। शुरुआती तफ्तीश में आरोपी नरेश ने नकली नोट चलाने में शामिल अपने सहयोगी एक और दुकानदार का नाम पुलिस को बताया था जिसे भी आरोपी ने गिरफ्तार कर लिया है। दूसरे आरोपी का नाम तरु है जिसकी कि किराने की दुकान है।

ये भी पढ़ें- मंगेतर को बताई आपबीती तो सामने आई ‘हैवान’ भाई की हकीकत, जानकर हैरान हो जाएंगे आप

jabalpur_nakli_note_3.jpg

ग्राहक ने थमाया नकली नोट तो आया आइडिया- आरोपी
आरोपी नरेश ने पुलिस को बताया है कि कुछ समय पहले उसकी मोबाइल की दुकान पर कोई ग्राहक उसे 50 रुपए का नकली नोट दे गया था। उसी नोट को देखकर उसे नकली नोट छापने का आइडिया आया। उसने एक कलर प्रिंटर, ग्रीन रिबन व अच्छी क्वालिटी के पेपर खरीदे और नकली नोट छापकर देखा। नकली नोट को बाजार में चलाया तो वो चल गया इसके बाद उसने लगातार नकली नोट छापने की बात कबूली है। आरोपी के मुताबिक वो दो महीने से नकली नोट छाप रहा है लेकिन पुलिस को शक है कि आरोपी लंबे समय से नकली नोट छाप रहा है इसलिए उससे पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें- बनियान से दबाया 3 महीने की मासूम बेटी का गला, मां से बोला- मरने दो इसे..जानिए पूरा मामला

लॉकडाउन में चला दिए सवा लाख के नकली नोट
पूछताछ में आरोपियों ने ये भी बताया है कि वो लॉकडाउन के दौरान सवा लाख रुपए के नोट मार्केट में चला चुके हैं। वो अपनी दुकानों पर आने वाले ग्राहकों को एक दो नकली नोट दे देते थे और रुपयों की गड्डियों में भी कुछ नकली नोट रख देते थे। इतना ही नहीं मार्केट में घूमकर भी नकली नोट चलाने की बात आरोपियों ने कबूल की है।

देखें वीडियो- एक तरफा मोहब्बत में युवती पर किया एसिड अटैक

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81tjzp
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो