script

माता वैष्णो देवी कटरा जाने वाली ट्रेन का समय बदला, ये है नया टाइम टेबल

locationजबलपुरPublished: Sep 25, 2021 02:11:57 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

कटरा जाने वाली स्पेशल ट्रेन के समय में हुआ संशोधन, 6 अक्टूबर से नए समय पर चलेगी।

ma_veshno_devi_train.jpg

जबलपुर. अगर आप माता वैष्णोदेवी के दर्शन के लिए जाने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। वैष्णोदेवी धाम कटरा के लिए जाने वाली स्पेशल ट्रेन के टाइम टेबल में बदलाब होने जा रहा है। नया टाइम टेबल 6 अक्टूबर से लागू होगा।

दरअसल पश्चिम मध्य रेल के जबलपुर मंडल पर चलने वाली गाड़ी (01450) से जबलपुर से माता वैष्णोदेवी कटरा के बीच चलती है। अब इस स्पेशल ट्रेन के उत्तर मध्य रेलवे एवं पश्चिम मध्य रेलवे के ग्वालियर से जबलपुर के बीच स्टेशनों से होकर गुजरने वाली समय सारिणी में संशोधन किया गया है।

Must See: खुशखबरीः परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा स्पेशल ट्रेन, स्पेशल ट्रेन में भी आरक्षण

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84f55h

नए टाइम टेबल के मुताबिक माता वैष्णोदेवी कटरा-जबलपुर स्पेशल ट्रेन (गाड़ी संख्या 01450) का संशोधित समय अब हर बुधवार को माता वैष्णोंदेवी कटरा स्टेशन से 10.30 बजे चलेगी जो ग्वालियर स्टेशन पर 7:18 बजे, झांसी स्टेशन पर 8:45 बजे, मालखेड़ी स्टेशन पर 10:53 बजे, सागर स्टेशन पर 11:45 बजे, दमोह स्टेशन पर 1:00 बजे, कटनी मुड़वारा स्टेशन पर 2:55 बजे और जबलपुर स्टेशन पर 4:45 बजे पहुंचेगी। यह गाड़ी के कटरा स्टेशन से लेकर मुरैना स्टेशन तक पुराने समय पर ही चलेगी, इन स्टेशन के बीच ट्रेन की समय सारिणी में बदलाव नहीं किया गया है।

Must See: यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब फिर से ट्रेनों में मिलेंगे चादर-कंबल

2020_2.jpg


वही रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रीट की परीक्षा के लिए जाने वाले छात्रों के लिए अतरिक्त कोच लगाने जा रही है। कोटा में आयोजित होने वाली रीट परीक्षा देने जाने वाले, वापस आने वाले अभ्यर्थियों के लिए भोपाल रेल मंडल ने 11 ट्रिप में परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। अब भोपाल-अजमेर परीक्षा स्पेशल ट्रेन गाड़ी 26 सितंबर को भोपाल से कोटा पहुंचेगी और अजमेर-भोपाल परीक्षा स्पेशल 27 सितंबर को अजमेर से चलेगी।

Must See: देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेस-वे, सिर्फ 12 घंटे में पहुंचेंगे दिल्ली से मुंबई, जानिये खूबियां

भोपाल-जयपुर ट्रेन में अतिरिक्त कोच
रेल प्रशासन ने अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए पहले से संचालित भोपाल-जयपुर स्पेशल ट्रेन गाड़ी संख्या 09711 तथा गाड़ी संख्या 09712 में सामान्य श्रेणी के 2 अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया गया है। इस ट्रेन में केवल कन्फर्म टिकट पर यात्रा का अधिकार दिया गया है। यह कोच केवल परीक्षार्थियों की सुविधा को देखते हुए लगाए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो