scriptविधायक जी अड़ गए…मंत्री महोदय आप चलकर देखें नर्मदा तट की हकीकत | MLA adamant ... Minister, you can see the reality of Narmada coast | Patrika News
जबलपुर

विधायक जी अड़ गए…मंत्री महोदय आप चलकर देखें नर्मदा तट की हकीकत

मप्र विधानसभा में विधायक संजय यादव ने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव में उठाया मुद्दा

जबलपुरMar 06, 2021 / 07:45 pm

shyam bihari

Siberian Birds in Narmada

पवित्र मां नर्मदा की कल-कल करती लहरों के बीच साइबेरियन पक्षी

 

जबलपुर। मप्र की जीवनधारा नर्मदा नदी में मिल रहे गंदे नालों का मुद्दा गुरुवार को विधानसभा में भी गूंजा। विधायक संजय यादव ने ध्यानाकर्षण सूचना के तहत कहा कि शाह नाला सहित अन्य गंदे नाले का पानी बिना ट्रीटमेंट के सीधे नर्मदा में मिल रहा है। नर्मदा सेवा यात्रा के समय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी, कि नर्मदा में कोई भी गंदा नाला नहीं मिलने दिया जाएगा। मुख्यमंत्री के निर्देश के बावजूद कोई काम नहीं हो रहा है। जबलपुर में बीते एक माह से नर्मदा में मिल रहे गंदे नालों को लेकर जन आंदोलन हो रहे हैं।

जवाब में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि जबलपुर में शाह नाला खंदारी नाला में मिलता है। खंदारी नाले में उपचार के लिए 2014 से प्लांट लगाया गया है। उपचार के बाद ही नर्मदा में पानी छोड़ा जा रहा है। जांच में ललपुर, तिलवाराघाट एवं भेड़ाघाट में जल की गुणवत्ता ए श्रेणी की पाई गई है। उन्होंने नर्मदा के विभिन्न तटों पर स्थापित ट्रीटमेंट प्लांट की जानकारी दी। इस पर विधायक यादव ने कहा कि जवाब बनाने वाले अधिकारी ने फर्जी जानकारी दी है। जिस पर मंत्री ने कहा कि जवाब अधिकारी नहीं हम लोग खुद ही बनाते हैं। विधायक यादव ने मंत्री से जमीनी हकीकत मौके पर जाकर देखने की बात कही। विधायक लखन घनघोरिया ने भी कहा की पूर्व में स्थापित किए गए प्लांट का रिजल्ट मंत्री अगर मौके पर जाकर देखें तो सच सामने होगा।

Home / Jabalpur / विधायक जी अड़ गए…मंत्री महोदय आप चलकर देखें नर्मदा तट की हकीकत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो