scriptOsho Festival : दुनियाभर से आएंगे अनुयायी, तीन दिवसीय होगा आयोजन | Osho Festival : There will be a three-day event | Patrika News
जबलपुर

Osho Festival : दुनियाभर से आएंगे अनुयायी, तीन दिवसीय होगा आयोजन

11 दिसंबर को होगा भव्य शुभारंभ, कलेक्टर ने की तैयारियों की समीक्षा

जबलपुरNov 30, 2019 / 07:08 pm

reetesh pyasi

osho

osho

जबलपुर। आचार्य रजनीश की कर्मस्थली रहे जबलपुर में उनके जन्म दिवस पर 11 दिसंबर से तीन दिवसीय ओशो महोत्सव के आयोजन की तैयारियों को लेकर प्रशासन के अधिकारियों एवं ओशो के अनुयायियों की बैठक हुई। कलेक्टर भरत यादव ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए जबलपुर की ख्याति के अनुरूप ओशो महोत्सव के भव्य और गरिमामय आयोजन के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं ।
तरंग प्रेक्षागृह में होगा आयोजन
बैठक में बताया गया कि आयोजन राज्य शासन के आध्यात्म विभाग की ओर से जिला प्रशासन एवं जबलपुर टूरिज्म प्रमोशन काउंसिल के सहयोग से तरंग आडिटोरियम में किया जाएगा। राष्ट्रीय स्तर के इस कार्यक्रम में देश-विदेश से ओशो भक्त शामिल होंगे। ख्यातिलब्ध साहित्यकार, कथाकार, संगीतकार, पटकथा लेखक, फिल्म निर्माता एवं निर्देशक तथा कवि भी ओशो के विचारों पर आधारित गोष्ठियों में भाग लेंगे। ओशो महोत्सव के दौरान तरंग आडिटोरियम के समीप एमपीईबी के पाण्डुताल मैदान पर प्रतिदिन शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। महोत्सव के दौरान ओशो ट्रेल का आयोजन भी होगा। कलेक्टर यादव ने जबलपुर आने वाले अतिथियों के ठहरने, भोजन एवं आवागमन की व्यवस्था के निर्देश दिए। महोत्सव को जबलपुर एवं आसपास के ऐतिहासिक एवं पर्यटन स्थलों से जोडऩे की आवश्यकता पर बल दिया।
ये इंतजाम करने के निर्देश
उन्होंने आयोजन स्थल के आसपास सफ.ाई, पेयजल, प्रकाश एवं सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम करने के लिए कहा। व्यापक प्रचार-प्रसार की बात कही। कलेक्टर यादव ने ओशो भक्तों से अधिकारियों के सम्पर्क में रहने आग्रह किया। उन्होंने कहा कि देश-विदेश से आने वाले ओशो भक्तों, ख्यातिलब्ध कलाकारों एवं विशिष्ट व्यक्तियों की सूचना समय रहते प्रशासन को दे दी जाए। जबलपुर के ओशो अनुयायियों से स्वागत, परिवहन, आवास, भोजन व्यवस्था के लिए अलग-अलग समितियां बनाने की बात भी कही।

Hindi News/ Jabalpur / Osho Festival : दुनियाभर से आएंगे अनुयायी, तीन दिवसीय होगा आयोजन

ट्रेंडिंग वीडियो