scriptStool missing at Victoria Hospital family members sitting on patient's | विक्टोरिया अस्पताल में स्टूल गायब, मरीज के बिस्तर पर बैठ रहे परिजन | Patrika News

विक्टोरिया अस्पताल में स्टूल गायब, मरीज के बिस्तर पर बैठ रहे परिजन

locationजबलपुरPublished: Jan 27, 2024 12:02:45 pm

Submitted by:

Lalit kostha

विक्टोरिया अस्पताल में स्टूल गायब, मरीज के बिस्तर पर बैठ रहे परिजन

 

Victoria Hospital
Victoria Hospital

जबलपुर. विक्टोरिया अस्पताल टीबी वार्ड, पुरुष-महिला वार्ड, बच्चा वार्ड, हड्डी वार्ड में हालत यह है कि यहां अटेंडेन्ट के बैठने की व्यवस्था नहीं है। इतना ही नहीं वार्ड से लगे कॉरीडोर में बेंचें तक नहीं रखवाई गई। इससे हो यह रहा है कि अटेंडेन्ट मरीजों के बिस्तर पर या फिर जमीन पर बैठने मजबूर हैं। यह समस्या बढ़ती जा रही है, इसके बाद भी जिम्मेदार इस दिशा में ध्यान नहीं दे रहे।

#VictoriaHospital परिजनों को करना पड़ता है परेशानी का सामना, कई वार्डों में हालात एक जैसे

संक्रमण का खतरा

अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों के लिए बैठने की व्यवस्था नाममात्र की है। जिस कारण परिजन मरीज के बैड पर या फिर जमीन पर बैठने मजबूर हैं। ऐसी स्थिति में ंपरिजनों को भी संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। यहां मिले कुछ लोगों ने बताया कि वे अपने साथ स्टूल लेकर आए हैं जिसे वे अपने मरीज की अस्पताल से छुट्टी होने के समय साथ ले जाएंगे।

मरीजों में होता है विवाद

अस्पताल के कुछ वार्ड ऐसे भी हैं जहां स्टूल तो हैं लेकिन वे पर्याप्त नहीं हैं। ऐसे में कई बार स्टूल को लेकर मरीजों के बीच वाद-विवाद की स्थिति भी निर्मित होती है। गिनती के स्टूल मरीजों के बीच वार्ड में घूमते रहते हैं। कुछ वार्डों में तो स्टूल को जंजीर से बांधा रखा गया है। इससे इन स्टूल का इस्तेमाल अन्य मरीजों के अटेंन्डेन्ट नहीं कर पाते हैं।

खाली पड़ा कॉरीडोर

मरीजों के परिजनों का कहना है कि अस्पताल के वार्ड में कॉरीडोर खाली पड़ा हुआ है। इन जगहों पर बेंच रखवा दी जाए तो बहुत हद तक समस्या कम हो सकती है। वहीं इस मामले में अस्पताल के स्टाफ ने बताया कि बैठक व्यवस्था बेहतर नहीं होने से परिजनों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है। वे बेवजह परेशान होते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो