scriptविक्टोरिया अस्पताल में स्टूल गायब, मरीज के बिस्तर पर बैठ रहे परिजन | Stool missing at Victoria Hospital family members sitting on patient's | Patrika News
जबलपुर

विक्टोरिया अस्पताल में स्टूल गायब, मरीज के बिस्तर पर बैठ रहे परिजन

विक्टोरिया अस्पताल में स्टूल गायब, मरीज के बिस्तर पर बैठ रहे परिजन
 

जबलपुरJan 27, 2024 / 12:02 pm

Lalit kostha

Victoria Hospital

Victoria Hospital

जबलपुर. विक्टोरिया अस्पताल टीबी वार्ड, पुरुष-महिला वार्ड, बच्चा वार्ड, हड्डी वार्ड में हालत यह है कि यहां अटेंडेन्ट के बैठने की व्यवस्था नहीं है। इतना ही नहीं वार्ड से लगे कॉरीडोर में बेंचें तक नहीं रखवाई गई। इससे हो यह रहा है कि अटेंडेन्ट मरीजों के बिस्तर पर या फिर जमीन पर बैठने मजबूर हैं। यह समस्या बढ़ती जा रही है, इसके बाद भी जिम्मेदार इस दिशा में ध्यान नहीं दे रहे।

#VictoriaHospital परिजनों को करना पड़ता है परेशानी का सामना, कई वार्डों में हालात एक जैसे

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8rtu63

संक्रमण का खतरा

अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों के लिए बैठने की व्यवस्था नाममात्र की है। जिस कारण परिजन मरीज के बैड पर या फिर जमीन पर बैठने मजबूर हैं। ऐसी स्थिति में ंपरिजनों को भी संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। यहां मिले कुछ लोगों ने बताया कि वे अपने साथ स्टूल लेकर आए हैं जिसे वे अपने मरीज की अस्पताल से छुट्टी होने के समय साथ ले जाएंगे।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8rtu60

मरीजों में होता है विवाद

अस्पताल के कुछ वार्ड ऐसे भी हैं जहां स्टूल तो हैं लेकिन वे पर्याप्त नहीं हैं। ऐसे में कई बार स्टूल को लेकर मरीजों के बीच वाद-विवाद की स्थिति भी निर्मित होती है। गिनती के स्टूल मरीजों के बीच वार्ड में घूमते रहते हैं। कुछ वार्डों में तो स्टूल को जंजीर से बांधा रखा गया है। इससे इन स्टूल का इस्तेमाल अन्य मरीजों के अटेंन्डेन्ट नहीं कर पाते हैं।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8rtu5x

खाली पड़ा कॉरीडोर

मरीजों के परिजनों का कहना है कि अस्पताल के वार्ड में कॉरीडोर खाली पड़ा हुआ है। इन जगहों पर बेंच रखवा दी जाए तो बहुत हद तक समस्या कम हो सकती है। वहीं इस मामले में अस्पताल के स्टाफ ने बताया कि बैठक व्यवस्था बेहतर नहीं होने से परिजनों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है। वे बेवजह परेशान होते हैं।

 

Hindi News/ Jabalpur / विक्टोरिया अस्पताल में स्टूल गायब, मरीज के बिस्तर पर बैठ रहे परिजन

ट्रेंडिंग वीडियो