scriptयहां का स्टूडियो फिर एक्टिव, होगी स्मार्ट तरीके से पढ़ाई | The studio here will be active again, study smartly | Patrika News
जबलपुर

यहां का स्टूडियो फिर एक्टिव, होगी स्मार्ट तरीके से पढ़ाई

जबलपुर में नगर निगम स्मार्ट सिटी के स्कूलों में व्यवस्था
 

जबलपुरMar 22, 2021 / 07:41 pm

shyam bihari

Nagar Nigam Jabalpur

Nagar Nigam Jabalpur

 

जबलपुर। कोरोना का कहर बढऩे के साथ जबलपुर नगर निगम के स्मार्ट सिटी के स्कूलों में एक बार फिर ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था लागू की जा रही है। स्मार्ट पढ़ाई के लिए निगम के शासकीय एलएनवाय हायर सेकेंडरी स्कूल में बनाए गए स्टूडियो को फिर से एक्टीवेट किया गया है। लॉकडाउन के दौर में शुरू की गई व्यवस्थाओं जैसी तैयारियां करने के निर्देश विषय विशेषज्ञों को दिए गए हैं। सोमवार से सभी कक्षाओं के लिए ऑनलाइन स्पेशल रिवीजन के्रस कोर्स की शुरुआत की जाएगी। हालांकि विशेष जोर बड़ी कक्षाओं पर होगा।
वेबसाइट, ऐप पर मिलेंगे लैक्चर
जेएमसी के स्कूलों में छात्रों को सभी विषयों की सामग्री वेबसाइट एवं ऐप के माध्यम से भेजी जाएगी। जेएमसी की ओर से एडु डॉट मित्रा ऐप बनाया गया है। साथ ही जेएमसी की ऑनलाइन क्लास के लिए वेबसाइट तैयार कर डेली अपडेट के साथ ऑनलाइन स्पेशल रिवीजन लेक्चर, वीडियो अपलोड किए जाएंगे। नगर निगम शिक्षा अधिकारी बीना वर्गीस ने कहा कि पढ़ाई के लिए स्पेशल प्लान बनाया गया है। स्कूल में बने स्टूडियो को रीएक्टीवेट किया है। विषय विशेषज्ञ के माध्यम से प्रतिदिन की पढ़ाई की तरह स्पेशल वीडियो तैयार कर अपलोड किए जाएंगे। आयुक्त नगर निगम संदीप जी आर ने बताया कि विपरीत परिस्थितियों में निगम के स्कूलों में ऑनलाइन एजुकेशन की स्मार्ट व्यवस्था कारगार साबित हुई है। अभी तक यह शुरुआती दौर था। इसे हम और प्रभावी बनाने पर विचार करेंगे।

Home / Jabalpur / यहां का स्टूडियो फिर एक्टिव, होगी स्मार्ट तरीके से पढ़ाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो