scriptमेनका गांधी के अपशब्द पर भड़के वीयू के प्रोफेसर, छात्र | VU professors, students furious over Maneka Gandhi's abuses | Patrika News

मेनका गांधी के अपशब्द पर भड़के वीयू के प्रोफेसर, छात्र

locationजबलपुरPublished: Jun 24, 2021 11:20:02 pm

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

वेटरनरी कॉलेज के समक्ष किया प्रदर्शन, सार्वजनिक रूप से मांगे माफी, कराएंगेएफाआईआर दर्ज
 

VU professors, students furious over Maneka Gandhi's abuses

VU professors, students furiVU professors, students furious over Maneka Gandhi’s abusesous over Maneka Gandhi’s abuses

जबलपुर।
भाजपा सांसद मेनका गांधी के द्वारा एक वेटरनरी विवि के एक छात्र पर अपशब्द कहे जाने को लेकर वेटरनरी विश्वविद्यालय के प्राध्यापक और छात्रों में नाराजगी व्याप्त हो गई है। प्राध्यापकों और छात्रों ने कॉलेज परिसर के समक्ष प्रदर्शन कर बयान की कड़ी निंदा की है और सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की है। अन्यथा मेनकागांधी के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।
कॉलेज के डीन आरके शर्मा ने कहा कि मेनका गांधी का एक ऑडियो वायरल हुआ है जिसमें बिहार के एक छात्र को जानवर के ऑपरेशन को लेकर अपशब्द कहे गए हैं। छात्र के साथ ही चिकित्सकों और विश्वविद्यालय की पढ़ाई पर आक्षेप लगाए गए है घटिया जबलपुर कहा गया। जो कि बेहद निंदनीय है। जिसका हम सभी प्राध्यापक इसका कड़ा विरोध करते हैं। हमारी मांग है कि मेनका गांधी अपने बयान को वापस ले और सार्वजनिक रूप से विवि आकर माफी मांगे। यहां आकर देखे कि हम किस तरह पढ़ाई करा रहे हैं और हमारे छात्रों की पढ़ाई का क्या स्टेण्डर्ड हैं। प्रोफेसर छात्र किसी भी राष्ट्रीय, अंतराष्ट्रीय मंच पर टेस्ट देने तैयार हैं। डॉ.आदित्य मिश्रा, डॉ.देवेंद्र गुप्ता, डॉ.अमोल रोकड़े आदि ने कहा कि किसी के ज्ञान पर आक्षेप लगाना उचित नहीं हैं। वे खुद कितनी पढ़ी हैं जो दूसरे की योग्यता पर सवाल उठा रहीं हैं। छात्र प्रशांत विश्वकर्मा, शिवम पांडे, शशांक कहतें है कि हमारा रोल देश में कितना बड़ा है। यदि वेटेरियन न हो तो भारत की जीडीपी गिर जाएगी। हम न्यूट्रीशयन में काम करते हैं। जिसतरह वे जानवरों के प्रति अपने प्रेम को दर्शाती हैं उसी तरह वेटेरियन के प्रति भी प्रेम प्रदर्शित करें।

यह है मामला
भाजपा सांसद मेनका गांधी द्वारा गोरखपुर के एक पशु चिकित्सक के साथ फोन पर कुत्ते के घटिया विच्छेदन करने का आरोप का ऑडियो वायरल हुआ। जिसमें अपशब्द कहने के साथ ही शिक्षण कार्य पर सवाल उठाए गए। लाईसेंस रद्द करने की बात कही गई। इसे लेकर वेटेरियंस में नाराजगी पैदा हो गई है और देशभर में प्रदर्शन किए जा रहे हैं। वीयू में मेनका गांधी पर एफआईआर दर्ज करने प्रोफेसर लीगल सलाह ले रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो