scriptBastar Flights: हवाई यात्रियों के लिए अच्छी खबर, अब 3 दिनों तक मिलेगी यह खास सुविधा | Bastar Flights: now this special facility will available for 3 days | Patrika News
जगदलपुर

Bastar Flights: हवाई यात्रियों के लिए अच्छी खबर, अब 3 दिनों तक मिलेगी यह खास सुविधा

Bastar Flights: सप्ताह में कौन-कौन से तीन दिन फ्लाइट बिलासपुर जाएगी इसका शेड्यूल तैयार हो चुका हैै।

जगदलपुरMay 24, 2024 / 02:51 pm

Kanakdurga jha

Bastar Flights
Bastar Flights: शहर से संचालित हो रही दिल्ली-जबलपुर-जगदलपुर फ्लाइट में अब बिलासपुर के स्टॉपेज को भी जोड़ दिया गया है। यानी यहां से रवाना होने वाली फ्लाइट अब बिलासपुर भी जाएगी। 3 जून से यह सेवा शुरू होगी जो सप्ताह में तीन दिन मिलेगी। सप्ताह में कौन-कौन से तीन दिन फ्लाइट बिलासपुर जाएगी इसका शेड्यूल तैयार हो चुका हैै। इस सेवा के बाद जगदलपुर, दिल्ली, जबलपुर और बिलासपुर आपस में कनेक्ट हो जाएंगे।
इसके अलावा बिलासपुर से ऑपरेट हो रही प्रयागराज की फ्लाइट से बस्तर के लोगों को प्रयागराज की कनेक्टिविटी भी मिल जाएगी। यह सेवा शुरू होने से अब बस्तर के लोग कनेक्टिंग फ्लाइट के जरिए बिलासपुर से प्रयागराज तक सीधी विमान सेवा से आना-जाना कर सकेंगे। बस्तर के लोग लंबे वक्त से नए रुट की मांग कर रहे थे। दिल्ली के बाद अब बस्तर के लोगों को यूपी की कनेक्टिविटी भी मिल गई है। बिलासपुर से लोग सीधे प्रयागराज जा पाएंगे। पहले यहां के लोगों को रायपुर से लखनऊ की फ्लाइट ही मिल पाती थी।

किराए को लेकर अभी सस्पेंस

मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट के डायरेक्टर विदेश कुमार गुप्ता ने बताया कि एलायंस एयर ने बिलासपुर को दिल्ली के रूट में जोड़ने की घोषणा तो कर दी है लेकिन अभी इस सेवा का किराया क्या होगा तय नहीं हो पाया है। हालांकि उन्होंने कहा है कि कोशिश की जा रही है कि बिलासपुर जाने का किराया कम रखा जाए। मालूम हो कि अभी दिल्ली जाने के लिए बस्तरवासियों को सात से आठ हजार रुपए देने पड़ रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Bilaspur Flight: बड़ी खुशखबरी! अब खबर मौसम में नहीं होगी फ्लाइट कैंसिल, मिली स्पेशल VFR ऑपरेशन की अनुमति

हाईकोर्ट जाने वाले लोगों को होगा फायदा

बस्तर से बड़े पैमाने पर लोग बिलासपुर हाईकोर्ट जाते हैं। यहां पर हाईकोर्ट की बेंच नहीं होने की वजह से लोगों को बिलासपुर जाना पड़ता है। बस्तर के लोग लंबे वक्त से इसी वजह से बिलासपुर की कनेक्टिविटी की मांग कर रहे थे। अब लोग यहां से आसानी से बिलासपुर पहुंचकर अपना काम निपटा पाएंगे। हालांकि फ्लाइट बिलासपुर सेकेंड हाफ में ही पहुंचेगी।
दिल्ली-जबलपुर-जगदलपुर फ्लाइट में बिलासपुर को जोड़ा गया है। ऐसे में सप्ताह में तीन दिन बस्तर के लोग बिलासपुर जा पाएंगे। एलायंस एयर ने बिलासपुर के लिए जो शेड्यूल बनाया है उसके अनुसार सोमवार और शुक्रवार को जहां दिल्ली-जबलपुर-जगदलपुर-बिलासपुर- दिल्ली और बुधवार को दिल्ली-बिलासपुर-जगदलपुर-जबलपुर दिल्ली विमान सेवा मिलेगी। जबकि बुधवार को बिलासपुर से जगदलपुर आने की सुविधा लोगों को मिलेगी। अभी यह सुविधा 3 दिनों के लिए है, जिसे बाद में बढ़ाया भी जा सकता है।

Hindi News/ Jagdalpur / Bastar Flights: हवाई यात्रियों के लिए अच्छी खबर, अब 3 दिनों तक मिलेगी यह खास सुविधा

ट्रेंडिंग वीडियो