scriptभाजपा दिल्ली से रखा रहा कार्यकर्ताओं पर नजर, नेताओं को रोज मिल रहा होमवर्क… ऐसे कर रहे काम | BJP is keeping an eye on workers from Delhi, leaders are getting homework every day,this is how they are working | Patrika News
जगदलपुर

भाजपा दिल्ली से रखा रहा कार्यकर्ताओं पर नजर, नेताओं को रोज मिल रहा होमवर्क… ऐसे कर रहे काम

हितग्राही को मिल रहे लाभ और इसकी जानकारियां इस विशेष एप्प में दर्ज करनी होती है। तब इसके बाद फोटो अपलोड करने से लेकर पूरी जानकारियां ऑनलाइन डालनी पड़ रही है। दिल्ली से ओटीपी प्राप्त होता है। तब जाकर एक हितग्राही से संपर्क की प्रक्रिया पूरी होती है।

जगदलपुरApr 28, 2024 / 03:21 pm

Kanakdurga jha

CG Lok Sabha Election 2024: बस्तर सीट पर लोकसभा चुनाव हो चुके हैं। लेकिन इसके बाद भी भाजपाई जनता के बीच पहुंच रहे हैं। लाभार्थी संपर्क अभियान के तहत केंद्र व राज्य की योजनाओं के लाभार्थी परिवारों से सीधा संपर्क कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव में उनका समर्थन जुटाने के लिए विशेष अभियान चलाया गया था। जो अभी भी जारी है। इसके लिए बकायदा दिल्ली से संगठन की टीम निगरानी रखी हुई। हितग्राही को मिल रहे लाभ और इसकी जानकारियां इस विशेष एप्प में दर्ज करनी होती है। तब इसके बाद फोटो अपलोड करने से लेकर पूरी जानकारियां ऑनलाइन डालनी पड़ रही है। दिल्ली से ओटीपी प्राप्त होता है। तब जाकर एक हितग्राही से संपर्क की प्रक्रिया पूरी होती है।
यह भी पढ़ें

जंगलों में IED बम लगाने विस्फोटक लेकर घूम रहा था नक्सली, जवानों ने घेरकर रंगे हाथों पकड़ा

प्रत्येक नेता को 40 लाभार्थी का टारगेट, ऐसे दर्ज की जा रही जानकारी

 दरअसल लाभार्थी संपर्क अभियान के तहत प्रत्येक नेता को 20 से 40 लाभार्थियों से सपर्क करना था। इसके लिए बकायदा निगरानी भी रखी जा रही है। राजेन्द्र बाजपेयी ने बताया कि लाभार्थियों से सपर्क कर उन्हे पीएम मोदी का पत्र सौंपा। उनके घरों पर स्टीकर लगाया जाता है। प्राप्त लाभ के प्रति लाभार्थी से चर्चा कर उनके अनुभव सहित परिवार के साथ फोटो ले कर उसे सरल एप्प में अपलोड किया जाता है। अपलोड फोटो का सत्यापन लाभार्थियों के निजि मोबाइल पर नई दिल्ली स्थित कंट्रोल रूम से प्राप्त ओटीपी प्रेषित करने पर ही होता है। इस अभियान की प्रमुख विशेषता यह है कि यह डिजीटल भारत का सपर्क अभियान है। लाभार्थियों से सपर्क कर उनके सत्यापन के बाद ही यह अभियान पूरा होता है।

Home / Jagdalpur / भाजपा दिल्ली से रखा रहा कार्यकर्ताओं पर नजर, नेताओं को रोज मिल रहा होमवर्क… ऐसे कर रहे काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो