scriptCG Flights: कोलकाता, भुवनेश्वर के लिए यहां से मिलेगी भारत की सबसे सस्ती टिकट, अभी चेक करें.. | CG Flights: kolkata bhuveshwar ticket in cheap price | Patrika News
जगदलपुर

CG Flights: कोलकाता, भुवनेश्वर के लिए यहां से मिलेगी भारत की सबसे सस्ती टिकट, अभी चेक करें..

CG Flights: नई सेवा की तारीखों का ऐलान हो सकता है। एलायंस एयर ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। माना जा रहा है कि 4 जून के बाद कभी भी तारीखों का ऐलान हो सकता है।

जगदलपुरJun 02, 2024 / 02:41 pm

Kanakdurga jha

CG Flights
CG Flights: शहर से जल्द ही कोलकाता और भुवनेश्वर के लिए फ्लाइट शुरू होने वाली है। एलायंस एयर यह सेवा शुरू करने जा रही है। बताया जा रहा है कि जल्द ही नई सेवा की तारीखों का ऐलान हो सकता है। एलायंस एयर ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। माना जा रहा है कि 4 जून के बाद कभी भी तारीखों का ऐलान हो सकता है। बस्तर से लंबे वक्त से नए रुट पर सेवा शुरू करने की मांग की जा रही थी।
एलायंस एयर ने अपने समर शेड्यूल में इन दो शहरों के लिए सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है। सारी तैयारियां अंतिम दौर में पहुंच चुकी हैै। एलायंस प्रबंधन के उच्च प्रबंधन ने यहां से सेवा (CG Flights) शुरू होने से पहले एयरपोर्ट में उपलब्ध संसाधनों का जायजा भी लिया है।
हालांकि अभी यह तय नहीं हो पाया कि फ्लाइट का यहां से कितन दिन संचालन होगा। अभी शहर से एलायंस एयर जगदलपुर-जबलपुर-दिल्ली के अलावा बिलासपुर के लिए भी सेवा दे रही है। अब कंपनी ने यहां से देश के दो प्रमुख शहरों कोलकाता और भुवनेश्वर के लिए भी फ्लाइट (CG Flights) शुरू करने का बड़ा निर्णय लिया है।
CG Flights
CG Flights

CG Flights: दोनों शहरों के लोगों की बस्तर में संख्या अधिक

बस्तर में बड़ी संख्या में पश्चिम बंगाल और ओडिशा के लोग रहते हैं। वे यहां से सडक़ मार्ग या रेल मार्ग से आवागमन करते रहे हैं लेकिन अब फ्लाइट के शुरू हो जाने से लोगों को काफी राहत मिलेगी। लोग कुछ घंटे में दोनों शहरों का सफर कर पाएंगे। बताया जा रहा है कि फ्लाइट यहां से पहले भुवनेश्वर जाएगी फिर कोलाकाता।
यह भी पढ़ें

Bastar Flights: हवाई यात्रियों के लिए अच्छी खबर, अब 3 दिनों तक मिलेगी यह खास सुविधा

CG Flights: यात्रियों को साप्ताहिक सेवा ही मिलेगी

बताया जा रहा है कि दोनों शहरों के लिए साप्ताहिक सेवा ही मिलेगी। जिस तरह से अभी दिल्ली के लिए सप्ताह में तीन दिन फ्लाइट जा रही है उसी तरह से कोलकाता और भुवनेश्वर के लिए भी सप्ताह में दिन तय किए जाएंगे। माना जा रहा है कि दोनों शहरों के लिए यहां से दो से तीन दिन फ्लाइट जाएगी। ऐसा होने पर भी बस्तर के लोगों को काफी सहूलियत होगी।
कोलकाता और भुवनेश्वर से हर साल बड़ी संख्या में पर्यटक बस्तर आते हैं। पर्यटकों को एयर कनेक्टिविटी मिलेगी तो उनकी संख्या में और ज्यादा इजाफा होगा। अब तक कोलकाता और भुवनेश्वर से पर्यटक ट्रेन से आया करते थे लेकिन अब वे फ्लाइट से आसानी से बस्तर पहुंच जाएंगे। बस्तर से लगातार नए रुट पर फ्लाइट शुरू होने से पर्यटन के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी काम शुरू होगा।
CG Flights
CG Flights

CG Flights: अब एयरपोर्ट में संसाधनों में इजाफे की सख्त जरूरत

स्थानीय एयरपोर्ट से हर दिन हैदराबाद, रायपुर के अलावा सप्ताह में तीन दिन दिल्ली और जबलपुर की फ्लाइट ऑॅपरेट हो रही है। यहां से यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है बावजूद इसके एयरपोर्ट में संसाधनो में इजाफा नहीं हो पा रहा है। अब कोलाकाता और भुवनेश्वर के लिए फ्लाइट शुरू होने पर यात्रियों (CG Flights) का एयरपोर्ट पर लोड और बढ़ जाएगा ऐसे में अब संसाधनों में इजाफे की सख्त जरूरत है।

Hindi News/ Jagdalpur / CG Flights: कोलकाता, भुवनेश्वर के लिए यहां से मिलेगी भारत की सबसे सस्ती टिकट, अभी चेक करें..

ट्रेंडिंग वीडियो