scriptChhattisgarh School Reopening 2024: स्कूल खुलने से पहले शिक्षा विभाग का गाइड लाइन जारी, सिलेबस में हुआ बड़ा बदलाव | Chhattisgarh School Reopening 2024: syllabus changed | Patrika News
जगदलपुर

Chhattisgarh School Reopening 2024: स्कूल खुलने से पहले शिक्षा विभाग का गाइड लाइन जारी, सिलेबस में हुआ बड़ा बदलाव

Chhattisgarh School Reopening 2024: इस बार बच्चों की पढाई में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। इस साल बच्चों को नई शिक्षा नीति के तहत पढ़ाया जाएगा। जून के अंत तक शाला प्रवेश उत्सव से जुड़े कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

जगदलपुरJun 16, 2024 / 12:25 pm

Kanakdurga jha

Chhattisgarh School Reopening 2024
Chhattisgarh School Reopening 2024: इस साल स्कूलों में नए सत्र की शुरुआत 18 जून को होगी। इसी दिन सभी स्कूलों में शाला प्रवेश उत्सव मनाया जाएगा। शाला प्रवेश उत्सव के लिए स्कूलों को गाइड लाइन मिल चुकी है। इस बार बच्चों की पढाई में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। इस साल बच्चों को नई शिक्षा नीति के तहत पढ़ाया जाएगा। जून के अंत तक शाला प्रवेश उत्सव से जुड़े कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस साल शाला प्रवेश उत्सव (Chhattisgarh School Reopening 2024) के पहले दिन से ही शिक्षकों का रिपार्ट कार्ड भी बनना शुरू हो जाएगा।
यह भी पढ़ें

Chhattisgarh School Reopening Date 2024: इस दिन से खुलेंगे स्कूल, इस बार पढ़ाई में होगा बड़ा बदलाव

Chhattisgarh School Reopening 2024: शाला प्रवेश उत्सव की तैयारी में लगे शिक्षक

इसके अलावा शिक्षक एडमिशन बढ़ाने और ड्रॉप आउट रेट कम करने पर भी काम करेंगे। गांवों में इस पर विशेष रूप से काम किया जाएगा। रविवार और सोमवार को छुट्टी है। ऐसे में स्कूलों में शनिवार को भी शाला प्रवेश उत्सव की तैयारी चलती रही। सभी स्कूलों में तैयारियों को (Chhattisgarh School Reopening 2024) अंतिम रूप देने के बाद 18 जून से खुलने वाले स्कूल को लेकर कार्य योजना तैयार की गई। स्कूल में रंगरोंगन के साथ ही अन्य तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। हालांकि जर्जर स्कूलों की स्थिति अभी भी सुधर नहीं पाई है। इस पर शिक्षा विभाग का कहना है कि जहां काम बचे हुए हैं वहां पर व्यवस्था बनाते हुए जून अंत तक काम किया जाएगा।

Hindi News/ Jagdalpur / Chhattisgarh School Reopening 2024: स्कूल खुलने से पहले शिक्षा विभाग का गाइड लाइन जारी, सिलेबस में हुआ बड़ा बदलाव

ट्रेंडिंग वीडियो