script

Jaipur Airport Gold Smuggling: जयपुर एयरपोर्ट पर फिर पकड़ा 2 किलो सोना… कीमत 1.40 करोड़ रुपए

locationजयपुरPublished: May 26, 2023 02:16:25 pm

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दुबई से जयपुर पहुंचे यात्री से करीब 2 किलो 200 ग्राम सोना पकड़ा है।

Jaipur Airport Gold Smuggling: जयपुर एयरपोर्ट पर फिर पकड़ा 2 किलो सोना... कीमत 1.40 करोड़ रुपए

Jaipur Airport Gold Smuggling: जयपुर एयरपोर्ट पर फिर पकड़ा 2 किलो सोना… कीमत 1.40 करोड़ रुपए

Jaipur Airport Gold Smuggling: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुक्रवार को एक बार फिर सोने की तस्करी का मामला सामने आया। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त प्रथम कैलाश चंद्र बिश्नोई की टीम ने स्पाइसजेट की फ्लाइट में दुबई से जयपुर पहुंचे यात्री से करीब 2 किलो 200 ग्राम सोना बरामद किया, जिसका बाजार मूल्य 1 करोड़ 40 लाख रुपए है। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त प्रथम कैलाश चंद्र बिश्नोई के निर्देशन में थानाधिकारी एयरपोर्ट दिगपाल सिंह व उनकी टीम ने दुबई की फ्लाइट से आए यात्री से करीब 1.40 करोड़ रुपए का सोना पकड़ा है। दिगपाल सिंह के मुताबिक संदिग्ध लगने पर यात्री को रोका गया और उसकी तलाशी ली गई। एक्सरे मशीन से यात्री की जांच की गई। पूछताछ करने पर यात्री संतोषपूर्वक जवाब नहीं दे पाए, जिसके बाद टीम ने सामान की सघनता से जांच की, जिसमें इमरजेंसी लाइट में सोना छुपा हुआ पाया गया।

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने 23 अप्रेल को भी सोना पकड़ा था। रियाद से शारजाह होते हुए जयपुर आए यात्री से करीब 47 लाख का सोना पकड़ा था। यात्री रियाद से शारजाह होते हुए उड़ान संख्या जी9435 से जयपुर पहुंचा था। यात्री ने 756 ग्राम सोना कार्टन बॉक्स में छुपाकर लाया था। इसकी कीमत 46.64 लाख रुपए बताई जा रही है।


यह भी पढ़ें : पुराने गहने बेचना बन रहा है परेशानी का सबब… इनका भी हॉलमार्क जरूरी

23 जनवरी को भी पकड़ा था सोना

इससे पहले जयपुर एयरपोर्ट पर 23 जनवरी को तस्करी का मामला सामने आया था। इस दिन कस्टम विभाग की टीम ने शारजाह से आए दो यात्रियों से करीब 55 लाख का सोना पकड़ा था। शारजाह से फ्लाइट संख्या जी9435 से जयपुर पहुंचे पहले यात्री से 380 ग्राम सोना पेस्ट के रूप में ट्रैक पैंट के लोअर के निचले हिस्से में बरामद किया गया था। इसकी कीमत 22ण्23 लाख रुपए बताई जा रही है। इसी दिन, दूसरा तस्कर शारजाह होते हुए फ्लाइट संख्या जी9435 से जयपुर पहुंचा था। इसने 576 ग्राम सोना पेस्ट के रूप में सिलिकन रबर के दो कैप्सूल में ढककर अपने अंडरवियर में सोना छुपा रखा था। इसकी कीमत 33.69 लाख रुपए बताई जा रही है।

https://youtu.be/41kHG_xYMLI

ट्रेंडिंग वीडियो