scriptजयपुर में नया चलन हुआ शुरू, अब वास्तुकार की राय से हो रहीं हैं शादियां | A new trend has started in Jaipur, now marriages are being done as per the advice of the architect | Patrika News
जयपुर

जयपुर में नया चलन हुआ शुरू, अब वास्तुकार की राय से हो रहीं हैं शादियां

जयपुर में शादी को लेकर एक नया चलन शुरू हो गया है। वेडिंग वेन्यू, मंडप, रीति-रिवाज और दूल्हा-दुल्हन की एंट्री कैसे हो इस बारे में अब लोग वास्तुकार की सलाह ले रहे हैं।

जयपुरApr 16, 2024 / 12:11 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Jaipur Marriage New Trend Start Now Architect Advice Marriages information will give Thrill

जयपुर में नया चलन हुआ शुरू

Marriage New Trend Start in Jaipur : जयपुर शहर में शादियों को लेकर नया चलन शुरू हुआ है। वेडिंग वेन्यू में वास्तुकारों की राय से शादियों के मंडप सज रहे हैं। वास्तु के हिसाब से दूल्हा-दुल्हन की एंट्री हो रही है। इसी के साथ मैरिज हॉल में फूड स्टॉल की जगह भी वास्तु के अनुसार ही तय होने लगी है।

विवाह स्थल पर गणेशजी की पताका लगाना शुभ

जयपुर के एक एस्ट्रोलॉजर ने बताया की विवाह स्थल की तैयारी वास्तु के हिसाब से करने से दोष निवारण किया जा सकता है। पहले घरों में फेरे होते थे, तब लोग वास्तु का बहुत ध्यान रखते थे, फेरे के लिए मंडप भी वास्तु के अनुसार ही बनाते थे, लेकिन मैरिज गार्डन में शादी करने से लोग इसे भूल गए हैं। अब इस पर ध्यान दिया जाने लगा है। वास्तुकारों की मानें तो वास्तु दोष निवारण से कार्य बिना बाधा के पूरे होते हैं। विवाह स्थल को वास्तु के हिसाब से तैयार करने पर विवाह के मौके पर संसाधनों की कमी नहीं रहती है। विवाह स्थल पर गणेशजी की पताका लगाना शुभ रहता है। दूल्हा-दुल्हन के संबंध अनुकूल रहते हैं।

इवेंट वाले भी ले रहे जानकारी

वास्तु विशेषज्ञ ने बताया की जयपुर में लोगों के साथ इवेंट वाले भी विवाह से पहले वास्तु की जानकारी ले रहे हैं। जयपुर निवासी गुप्ता फैमिली ने अपनी पुत्री की शादी में विवाह स्थल के लिए वास्तु पर ध्यान दिया है। इवेंट मैनेजर्स भी वेडिंग वेन्यू से पहले वास्तु की जानकारी ले रहे हैं। विवाह से पहले वास्तु की जानकारी लेने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है।

Home / Jaipur / जयपुर में नया चलन हुआ शुरू, अब वास्तुकार की राय से हो रहीं हैं शादियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो