scriptन्यू सांगानेर रोड पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई, तीन दिन में अभियान खत्म… 280 अतिक्रमण हटाए | Patrika News
जयपुर

न्यू सांगानेर रोड पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई, तीन दिन में अभियान खत्म… 280 अतिक्रमण हटाए

न्यू सांगानेर रोड पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई शुक्रवार को खत्म हो गई। शुक्रवार को मंगल फॉर्म से लेकर सांगानेर पुलिया तक 218 अतिक्रमण जेडीए की प्रवर्तन शाखा ने हटाए।

जयपुरJun 29, 2024 / 10:03 am

Supriya Rani

जयपुर. न्यू सांगानेर रोड पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई शुक्रवार को खत्म हो गई। शुक्रवार को मंगल फॉर्म से लेकर सांगानेर पुलिया तक 218 अतिक्रमण जेडीए की प्रवर्तन शाखा ने हटाए। दो किलोमीटर तक चली इस कार्रवाई में जेडीए ने 188 दुकानों, दो होटल और कैफे, एक स्कूल, तीन विवाह स्थल, एक धार्मिक स्थल, पांच भूखंडों की बाउंड्रीवाल और 18 व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स हटाए।

जोन के प्रवर्तन अधिकारी त्रिभुवन वशिष्ठ ने बताया कि अगले दो दिन तक यहां निगरानी करेंगे। कुछ लोग अपने स्तर पर ही अतिक्रमण हटा रहे हैं। तीन जुलाई तक का समय लिया था, लेकिन टीम ने तीन दिन में ही अभियान खत्म कर दिया है।प्रवर्तन शाखा के मुख्य नियंत्रक महेंद्र शर्मा ने बताया कि मानसरोवर मेट्रो स्टेशन से सांगानेर पुलिया तक करीब 6.5 किलोमीटर में 650 अवैध निर्माणों को हटाया है। कुछ निर्माणों पर कोर्ट का स्टे है। उसकी जोन विधिक प्रक्रिया अपना रहा है।

स्टे देख लौटी टीम

सांगानेर पुलिया के पास एक पिलर पर पांच मंजिला होटल देख जेडीए दस्ता अचरज में पड़ गया। कार्रवाई से पहले होटल संचालक ने जेडीए ट्रिब्यूनल का आदेश दिखा दिया। इसके बाद जेडीए की टीम वापस लौट गई। जेडीए अधिकारियों का कहना है कि अगली तारीख पर पक्ष रखकर स्टे को खारिज कराने की कोशिश करेंगे।

Hindi News/ Jaipur / न्यू सांगानेर रोड पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई, तीन दिन में अभियान खत्म… 280 अतिक्रमण हटाए

ट्रेंडिंग वीडियो