scriptपेपर लीक मामले में RPSC तक पहुंची कार्रवाई, संगीता आर्य के बाद अब मंजू शर्मा से होगी पूछताछ | Action reached RPSC in paper leak case | Patrika News
जयपुर

पेपर लीक मामले में RPSC तक पहुंची कार्रवाई, संगीता आर्य के बाद अब मंजू शर्मा से होगी पूछताछ

Rajasthan Paper Leak : राजस्थान में पेपर लीक की आंच धीरे-धीरे आरपीएससी की सदस्य डॉ. संगीता आर्य और डॉ. मंजू शर्मा तक पहुंची चुकी है। संगीता आर्य से पूछताछ के बाद अब मंजू शर्मा से आज पूछताछ होगी।

जयपुरMar 13, 2024 / 09:15 am

Lokendra Sainger

rpsc_2.jpg

Rajasthan Paper Leak : राजस्थान में पेपर लीक की आंच धीरे-धीरे राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) की सदस्य डॉ. संगीता आर्य और डॉ. मंजू शर्मा तक पहुंची चुकी है। मंगलवार को जयपुर एसीबी की टीम पूछताछ करने के लिए इनके सिविल लाइंस स्थित आवास पर पहुंची। टीम ने अधिशाषी अधिकारी बनाने के नाम पर घूस लेते पकड़े गए घुमन्तु जाति कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष गोपाल केसावत के मामले में यह कार्रवाई की है। टीम ने संगीता आर्य से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए। अब मंजू शर्मा से बुधवार को पूछताछ होगी। एसीबी ने बयान के लिए दोनों सदस्यों को पूर्व में नोटिस दिया था।


राज्य घुमन्तु जाति कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष गोपाल केसावत को एसीबी ने जुलाई 2023 में चार अन्य सहित 18 लाख 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। आरोपियों ने एक परीक्षार्थी से आरपीएससी की अधिशाषी अधिकारी परीक्षा में पास कराने की एवज में रकम ली थी। उन्होंने परीक्षार्थी से कहा था कि वे आरपीएससी से सांठगांठ करके ओएमआर शीट बदलवा देंगे।

शिकायतकर्ता विकास से आरोपी केसावत और अनिल कुमार ने आरपीएससी सदस्य मंजू शर्मा व संगीता आर्य के नाम पर रिश्वत मांगी थी। पड़ताल के बाद एसीबी ने पहले माना था कि केसावत ने रिश्वत के लिए सदस्यों के नाम अपने स्तर पर ही लिया था। इस आधार पर एसीबी ने मामले में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धाराएं हटा कर मात्र आईपीसी की धाराओं में चार्जशीट पेश की थी। इसके बाद अदालत ने कुछ बिंदुओं पर विस्तृत जांच के आदेश दिए। इस आधार पर एसीबी मामले में आगे पड़ताल में जुटी है।

 

सदस्य संगीता आर्य मंगलवार सुबह ही जयपुर से आयोग पहुंची। वे दफ्तर में दोपहर में लंच के लिए सिविल लाइंस के ए-1 स्थित आवास पर पहुंची। इस दौरान ही एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम उनके घर पहुंच गई। इसके बाद टीम सदस्य मंजू शर्मा के आवास पर भी गई।

 

पूर्व मुख्य सचिव और तत्कालीन सीएम अशोक गहलोत के सलाहकार निरंजन आर्य की मौजूदगी में एसीबी टीम ने उनकी पत्नी संगीता आर्य से पूछताछ की। एसीबी की महिला इंस्पेक्टर मीरा विश्नोई ने उनके बयान दर्ज किए।

 

एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि पूर्व के गोपाल केसावत रिश्वतकांड में टीम ने आयोग सदस्य संगीता से पूछताछ की है। सदस्य मंजू शर्मा से से भी पूछताछ की जाएगी। साथ ही आरपीएससी के सचिव रामनिवास मेहता ने कहा कि एसीबी की टीम केसावत केस में दोनों सदस्यों से पूछताछ के लिए आई है।


यह भी पढ़ें

राजस्थान कांग्रेस में वैभव को छोड़कर AICC के दो बड़े नेताओं सहित कईयों के कटे टिकट, 3 वर्तमान MLA मैदान में; जानें A टू Z

Home / Jaipur / पेपर लीक मामले में RPSC तक पहुंची कार्रवाई, संगीता आर्य के बाद अब मंजू शर्मा से होगी पूछताछ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो