scriptAlwar News: मोदी कैबिनेट गठन से हुई ‘बल्ले-बल्ले’, राज्य और केंद्र में एक ही विभाग के बने दो मंत्री | Alwar got lucky with the formation of Modi cabinet two ministers of the same department were appointed in the state sanjay sharma and centre minister bhupendra yadav | Patrika News
जयपुर

Alwar News: मोदी कैबिनेट गठन से हुई ‘बल्ले-बल्ले’, राज्य और केंद्र में एक ही विभाग के बने दो मंत्री

Alwar News: केंद्र में मोदी कैबिनेट गठन के बाद अलवर जिले की किस्मत खुल गई है। जानें कैसे…?

जयपुरJun 11, 2024 / 11:03 am

Lokendra Sainger

केंद्र में मोदी कैबिनेट गठन के बाद अलवर जिले की किस्मत खुल गई है। अलवर से सांसद भूपेंद्र यादव को मोदी मंत्रिपरिषद में कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। उन्हें केंद्र में दूसरी बार जगह देते हुए पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं भजनलाल सरकार में अलवर से विधायक संजय शर्मा को भी वन मंत्री बनाया गया है। जिससे अलवर जिले की किस्मत खुलती नजर आ रही है। केंद्र और राज्य में एक ही विभाग के एक ही जिले से दो मंत्री होंगे। अब इसका लाभ जिले को कितना मिल पाता देखने योग्य रहेगा।

अलवर सांसद भूपेन्द्र यादव बने वन मंत्री

अलवर लोकसभा क्षेत्र से सांसद भूपेंद्र यादव ने रविवार को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली थी। भूपेंद्र यादव पिछली सरकार में पर्यावरण-वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय दिया गया था। वहीं इस बार भी भूपेंद्र यादव को फिर से पर्यावरण-वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय दिया गया है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान के 4 सांसदों को मिले 6 मंत्रालय, अब पर्यटन को लगेंगे पंख तो किसानों की बढ़ी आस

अलवर विधायक संजय शर्मा भी हैं वन मंत्री

राजस्थान में भजनलाल सरकार में अलवर शहर से विधायक संजय शर्मा ने राज्य मंत्री(स्वतंत्र प्रभार) की शपथ ली थी। पार्टी ने उन्हें वन मंत्री के तौर पर जिम्मेदारी दी। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी संजय शर्मा ने अपने निकटतम कांग्रेस के प्रत्याशी अजय अग्रवाल को 9087 मतों से पराजित किया था। अलवर के लिहाज से खास बात यह है कि भजनलाल सरकार में वन मंत्री अलवर से ही आते हैं और केंद्र में वन मंत्री भी अलवर के ही सांसद हैं।

Hindi News/ Jaipur / Alwar News: मोदी कैबिनेट गठन से हुई ‘बल्ले-बल्ले’, राज्य और केंद्र में एक ही विभाग के बने दो मंत्री

ट्रेंडिंग वीडियो