scriptराजस्थान के पांच मेजर मिनरल ब्लॉकों की नीलामी 21 जून तक | Auction of five major mineral blocks of Rajasthan till June 21 | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के पांच मेजर मिनरल ब्लॉकों की नीलामी 21 जून तक

राजस्थान के उदयपुर, चित्तौड़गढ़, सीकर, जयपुर के पांच मेजर मिनरल ब्लॉकों की ई—पोर्टल पर नीलामी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

जयपुरJun 13, 2023 / 09:31 am

Narendra Singh Solanki

राजस्थान के पांच मेजर मिनरल ब्लॉकों की नीलामी 21 जून तक

राजस्थान के पांच मेजर मिनरल ब्लॉकों की नीलामी 21 जून तक

राजस्थान के उदयपुर, चित्तौड़गढ़, सीकर, जयपुर के पांच मेजर मिनरल ब्लॉकों की ई—पोर्टल पर नीलामी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस प्रक्रिया में 21 जून तक बोली लगाई जा सकती हैं। निदेशक माइंस संदेश नायक ने बताया कि उदयपुर के हरियाव जसपुरा के 94.62 हैक्टयर क्षेत्रफल के लाइम स्टोन के ब्लॉक की माइनिंग लीज के लिए नीलामी की जा रही है। इसमें 74 मिलियन टन से अधिक के लाइमस्टोन भण्डार संभावित है। इसी तरह से आयरन ओर के सीकर व जयपुर के एक-एक ब्लाकों की कंपोजिट लाइसेंस के लिए नीलामी की जा रही है।

यह भी पढ़ें

कच्चा तेल 72 डॉलर पहुंचा, पेट्रोल-डीजल के दामों में मिल सकती है राहत

नीलामी प्रक्रिया 17 मई से है जारी

नायक ने बताया कि इन सभी पांचों ब्लॉकों की नीलामी प्रक्रिया 17 मई से जारी है। नायक ने अधिकारियों को आवश्यक तैयारियों में तेजी लाने के निर्देश दिए ताकि भारत सरकार के पोर्टल के माध्यम से ब्लॉकों की चरणवद्ध तरीके से नीलामी की कार्यवाही जारी रखी जा सके। इन ब्लॉकों में सीकर जिले के न्योराना – धान्डेला आयरन ओर का 16.775 हैक्टेयर क्षेत्रफल, जयपुर—शाहपुरा के बासरी गणेशपुरा में आयरन ओर के 38 हैक्टेयर से अधिक क्षेत्रफल, उदयपुर के लदाना के बेसमेटल के 300 हैक्टेयर के ब्लॉक के साथ ही चित्तौड़गढ़ के भाभरिया का खेडा बेसमेटल व एसोसिएटेड मिनरल के 970 हैक्टेयर क्षेत्रफल के ब्लॉक की ई—नीलामी प्रक्रिया जारी है।

https://youtu.be/xMPxuwa3_1o

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान के पांच मेजर मिनरल ब्लॉकों की नीलामी 21 जून तक

ट्रेंडिंग वीडियो