भाजपा विधायक दल की बैठक 13 को, नेता प्रतिपक्ष के नाम पर लग सकती है मुहर, ये हैं कतार में

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

अरविन्द सिंह शक्तावत / जयपुर। भाजपा ने विधायक दल की बैठक बुला ली है। यह बैठक 13 जनवरी को प्रदेश कार्यालय में होगी। बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर वित्त मंत्री अरुण जेटली और अविनाश राय खन्ना मौजूद रहेंगे। केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी इस दिन जयपुर आ सकते हैं।

 

इधर, पार्टी में नेता प्रतिपक्ष को लेकर लॉबिंग भी शुरू हो गई है। पांच-छह वरिष्ठ नेता ऐसे हैं जो इस पद को पाने के लिए लॉबिंग में जुट हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक केन्द्र वसुंधरा से भी नेता प्रतिपक्ष तय करने में राय ले सकता है। नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल, वरिष्ठ विधायक गुलाब चंद कटारिया, राजेन्द्र राठौड़, नरपत सिंह राजवी, वासुदेव देवनानी, मदन दिलावर और किरण माहेश्वरी के नाम प्रमुखता से सामने आ रहे हैं। पार्टी आलाकमान वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करने के बाद नेता प्रतिपक्ष का नाम तय करेगा। बताया जा रहा है कि पार्टी आलाकमान जो नाम तय करेगा, उस पर विधायकों से बैठक में चर्चा करने के बाद नेता प्रतिपक्ष की घोषणा कर दी जाएगी।

 

दिल्ली में जुटे नेता
पिछले कुछ दिनों से नेता प्रतिपक्ष को लेकर जयपुर से दिल्ली के बीच नेताओं की भागदौड़ जारी है। कुछ नेताओं ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी समय मांगा था, हालांकि शाह की व्यस्तता के चलते किसी को समय नहीं मिला। ऐसे में नेता वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ-साथ संघ के पदाधिकारियों से भी मुलाकात कर अपनी-अपनी बात रख रहे हैं। राजस्थान संघ से भी नेता प्रतिपक्ष को लेकर राय मशविरा किया जा सकता है।

Show More
pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned