script

Rahul Gandhi के राजस्थान दौरे के बीच BJP ने Ashok Gehlot के गृह जिले में ये क्या कर दिया?

locationजयपुरPublished: Feb 13, 2021 11:27:47 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

गहलोत सरकार के विरोध में भाजपा का ‘हल्ला-बोल’ जारी, अल्पसंख्यक मोर्चे का प्रदेशव्यापी विरोध-प्रदर्शन शुरू, मुख्यमंत्री गहलोत के गृह क्षेत्र जोधपुर से हुई शुरुआत, मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष बोले, ‘अल्पसंख्यकों के हितों से हो रहा कुठाराघात’, सीएम गहलोत के गृह क्षेत्र से भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे का ‘हल्ला-बोल’, प्रदेश भर में होंगे विरोध-प्रदर्शन

BJP protest against Gehlot government on Minorities Issue in Jodhpur

जयपुर।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दौरे के बीच प्रदेश भाजपा का गहलोत सरकार के खिलाफ ‘हल्ला- बोल’ जारी है। सरकार का विरोध जताने के लिए आज पार्टी के नेता-कार्यकर्ता फिर से सडकों पर उतरे। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की ओर से जोधपुर में हुए ‘हल्ला-बोल’ प्रदर्शन में कांग्रेस सरकार के दो वर्ष के कार्यकाल का विरोध जताया गया।

 

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष एम. सादिक खान ने बताया कि कांग्रेस सरकार की अल्पसंख्यक विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदेशव्यापी आन्दोलन शुरू किया गया है। इसकी शुरुआत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर से हो गई है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस सरकार के दो वर्ष के कार्यकाल में खासतौर से अल्पसंख्यक समाज को जिस तरह से ठगा है, उससे लोगों में रोष है।

 

‘अल्पसंख्यक हितों के साथ हो रहा कुठाराघात’
खान ने बताया कि राज्य सरकार ने सभी प्रकार की छात्रवृत्तियां बंद कर रखी हैं। नि:शुल्क कोचिंग व्यवस्था भी दो वर्ष से बंद है। केन्द्र सरकार के बजट को प्रदेश सरकार अपने नाम से बांट रही है। वहीं उर्दू भाषा और शिक्षकों के हितों पर लगातार कुठाराघात हो रहा है। मदरसा पैराटीचर्स का मानदेय बढ़ाने और नियमित करने की मांग को भी अनसुना किया जा रहा है। दो वर्षों में अल्पसंख्यकों से जुड़े निगम व बोर्डों का गठन नहीं किया।

 

‘वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल कर रही सरकार’
खान ने आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार सिर्फ अल्पसंख्यकों को वोट बैंक के रूप में उपयोग कर रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में प्रदेश भर में सरकार के विरोध में धरना-प्रदर्शन किए जायेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो