scriptAssembly Election 2023 : चुनाव से पहले भाजपा बदलेगी संगठन प्रभारी | Patrika News

Assembly Election 2023 : चुनाव से पहले भाजपा बदलेगी संगठन प्रभारी

locationजयपुरPublished: Jun 07, 2023 09:32:07 am

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Assembly Election 2023 : कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मिली हार से सतर्क हुई भारतीय जनता पार्टी ने 2023 में होने जा रहे अन्य राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए कमर कस ली है। इसी रणनीति के तहत कुछ ही दिनों में भाजपा संगठन में जबरदस्त बदलाव देखने को मिल सकता है।

BJP Will Change Organization In-charge Before Assembly Elections 2023

Assembly Election 2023 : कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मिली हार से सतर्क हुई भारतीय जनता पार्टी ने 2023 में होने जा रहे अन्य राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए कमर कस ली है। दो दिन की मैराथन बैठक में राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना सहित अन्य राज्यों के लिए पुख्ता रणनीति तैयार की है। इसी रणनीति के तहत कुछ ही दिनों में भाजपा संगठन में जबरदस्त बदलाव देखने को मिल सकता है।

भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष तीन नेताओं पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और संगठन महामंत्री बीएल संतोष की दो दिन से हुई मैराथन बैठक से यह संकेत मिल रहे हैं कि आने वाले समय में संगठन के लिहाज से कुछ बड़े निर्णय होने वाले हैं। इस बैठक में राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति पर भी बात हुई। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सहित कुछ अन्य राज्यों के भी संगठन प्रभारी बदले जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें

सीएम अशोक गहलोत को झटका, राजस्थान में बिना सीएम फेस चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

 


बैठक में सीएम फेस या फिर बिना फेस पर भी चर्चा

नड्डा, शाह और संतोष की सोमवार देर रात तक भाजपा के नए दफ्तर पर मैराथन बैठक चली। इसके बाद मंगलवार को भी तीनों नेताओं के बीच बड़ी बैठक हुई। इस बैठक में चुनावी राज्यों के लिए जिताई रणनीति पर मंथन हुआ। राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में सामूहिक नेतृत्व में चुनाव में जाना ठीक रहेगा या स्थानीय नेतृत्व को सामने लाना फायदेमंद रहेगा, इन सब मुद्दों पर भी चर्चा हुई। बैठक में मोदी सरकार के नौ साल पर विशेष जनसंपर्क अभियान पर भी चर्चा हुई।

संगठन में नजर आ सकते हैं नए चेहरे
भाजपा के राष्ट्रीय संगठन में महासचिव से लेकर अन्य पदों कुछ नए चेहरे दिख सकते हैं। चुनावी राज्यों के चेहरों को मौका मिल सकता है। मोदी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की लगातार अटकलें लगती रहीं हैं। लेकिन, इस बार पार्टी के शीर्ष तीन नेताओ की बैठक के बाद भी इन अटकल को बल मिला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो