scriptपिता पांच मिनट के लिए छत पर छोड़ गए, करंट लगने से बालक की मौत | Child dies due to current on roof in jaipur | Patrika News

पिता पांच मिनट के लिए छत पर छोड़ गए, करंट लगने से बालक की मौत

locationजयपुरPublished: Jan 16, 2023 10:51:13 am

Submitted by:

santosh Trivedi

जयपुर के विश्वकर्मा थाना इलाके में छत के नजदीक से गुजर रही 11 हजार केवी की बिजली लाइन की चपेट में आने से 13 वर्षीय बालक की मौत हो गई।

jaipur

जयपुर के विश्वकर्मा थाना इलाके में छत के नजदीक से गुजर रही 11 हजार केवी की बिजली लाइन की चपेट में आने से 13 वर्षीय बालक की मौत हो गई। हादसे से पांच मिनट पहले ही उसके पिता छत पर अकेला छोड़कर घर के बाहर गए थे।

मृतक 17 नंबर वीकेआई लेबर कॉलोनी निवासी लक्की भार्गव पांचवीं कक्षा में पढ़ता था और चार भाई और एक बहन में सबसे छोटा था। लक्की के पिता संजीव भार्गव ने बताया कि उनके मकान का निर्माण कार्य चल रहा है। पांच दिन पहले ही मकान की छत डली थी। इसलिए छत पर पानी भरा हुआ था।

छत के नजदीक से 11 हजार केवी बिजली की लाइन गुजर रही है। यहां छज्जा निकालने से छत बिजली के खम्भे तक पहुंच गई। लक्की शनिवार दोपहर छत पर पतंग उड़ा रहा था तब पिता उसके साथ ही थे। इस बीच वे किसी काम से घर के बाहर गए थे।

यह भी पढ़ें

मौसम अपडेट: अगले 4 दिन पड़ेगी कड़ाके की सर्दी, 19 शहरों के लिए अलर्ट, होगी मावठ

पांच मिनट बाद ही उन्हें लक्की के करंट से चिपकने की सूचना मिली। वे दौड़कर छत पर गए तो देखा कि लक्की छत पर अचेत पड़ा हुआ था और उसके हाथ जले हुए थे। संजीव बाइक से लक्की को लेकर कांवटिया अस्पताल पंहुचे। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामला शनिवार का है।

ट्रेंडिंग वीडियो