scriptईआरसीपी पर सीएम भजन लाल का बड़ा बयान, राजस्थान के किसान और बेरोजगार युवा हुए खुश | CM Bhajan Lal Big Statement on ERCP Rajasthan Farmers and Unemployed Youth Became Happy | Patrika News
जयपुर

ईआरसीपी पर सीएम भजन लाल का बड़ा बयान, राजस्थान के किसान और बेरोजगार युवा हुए खुश

CM Bhajan Lal Big Statement on ERCP : ईआरसीपी पर राजस्थान और मध्य प्रदेश के बीच एमओयू साइन होने के बाद राजस्थान सरकार बेहद खुश है। भाजपा सरकार ने संकल्प पत्र में किया एक और वादा पूरा किया। सीएम भजनलाल शर्मा ने ईआरसीपी को लेकर दिया एक बड़ा बयान। जिसे सुनकर राजस्थान के किसान और बेरोजगार युवा हुए खुश। जाने क्या कहा।

जयपुरJan 29, 2024 / 09:58 am

Sanjay Kumar Srivastava

bhajan_lal_sharma_rajasthan.jpg

CM Bhajan Lal Sharma

ERCP Rajasthan – Madhya Pradesh MOU : ईआरसीपी पर राजस्थान और मध्य प्रदेश के बीच एमओयू साइन होने के बादभाजपा सरकार ने संकल्प पत्र में किया एक और वादा पूरा किया। सीएम भजनलाल शर्मा ने ईआरसीपी को लेकर दिया एक बड़ा बयान। जिसे सुनकर राजस्थान के किसान और बेरोजगार युवा हुए खुश। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि ईआरसीपी के तहत पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों झालावाड़, बारां, कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, करौली, धौलपुर, भरतपुर, दौसा, अलवर, जयपुर, अजमेर एवं टोंक में पेयजल उपलब्ध होगा। इसके अतिरिक्त, राजस्थान के 2 लाख 80 हजार हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई के लिए पानी की उपलब्धता सुनिश्चित होगी।

40 प्रतिशत आबादी को उपलब्ध हो सकेगा पेयजल

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने आगे कहा कि इस परियोजना से 13 जिलों के लगभग 25 लाख किसान परिवारों को सिंचाई जल एवं राज्य की लगभग 40 प्रतिशत आबादी को पेयजल उपलब्ध हो सकेगा। साथ ही भूजल के स्तर में भी वृद्धि होगी।

यह भी पढ़ें – ERCP पर भड़के रामपाल जाट, बोले – एमओयू से राजस्थान को मिलेगा कम पानी

किसानों की बढ़ेगी आय, मिलेगा रोजगार

सीएम भजनलाल ने कहा कि परियोजना से कृषि उत्पादन में वृद्धि होने से किसानों की आय बढ़ेगी और रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे। साथ ही, ईआरसीपी के तहत आने वाले क्षेत्रों में औद्योगिक आवश्यकताओं के लिए भी पानी उपलब्ध हो सकेगा।

यह भी पढ़ें – कांग्रेस सरकार की एक और बड़ी योजना को भाजपा सरकार ने अटकाया, पढ़ाई पर आया संकट छात्र हुए मायूस

https://youtu.be/paNlnbNzt0w

Hindi News/ Jaipur / ईआरसीपी पर सीएम भजन लाल का बड़ा बयान, राजस्थान के किसान और बेरोजगार युवा हुए खुश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो