scriptCM भजनलाल का पुलिस को संदेश… पुराना ढर्रा नहीं चलेगा, होमवर्क पूरा नहीं होने पर लगाई फटकार | CM Bhajan Lal message to police old pattern will not work officers were strongly reprimanded | Patrika News
जयपुर

CM भजनलाल का पुलिस को संदेश… पुराना ढर्रा नहीं चलेगा, होमवर्क पूरा नहीं होने पर लगाई फटकार

Bhajanlal Sharma Action : मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बैठक में पुलिस महकमे को साफ संदेश दिया कि अपराध के प्रति ‘जीरो टॉलरेंस’ नीति होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने अपराधों को लेकर पुलिस अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई।

जयपुरJun 02, 2024 / 10:28 am

Lokendra Sainger

Rajasthan CM Bhajanlal Sharma : राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पुलिस अधिकारियों को कहा है कि आप सभी ने 5-6 माह में सरकार की मंशा देख ली है। मेरा कोई भी पूर्वाग्रह नहीं है, अब पुराना ढर्रा नहीं चलेगा। सीधा जनता को न्याय मिलना चाहिए। अपराधी अपराध करें और बच जाए, ऐसा किसी भी स्थिति में चलने वाला नहीं है।
पेपर लीक रोकने के लिए जो करना है करें, युवाओं का भरोसा हरगिज नहीं टूटना चाहिए। पुलिस जयपुर की छवि स्वच्छ और इकबाल बुलन्द रहना चाहिए। किसी ने अपराध किया है, फिर वो कितना ही बड़ा हो छूटना नहीं चाहिए। एंटी नारकोटिक्स सेल बनाएं और ड्रग्स अपराधियों की पहचान करें। होमवर्क पूरा नहीं करने पर कई रेंज आईजी को फटकार भी लगाई। मुख्यमंत्री शनिवार को शासन सचिवालय में गृह विभाग की कानून व्यवस्था और अपराध नियंत्रण को लेकर पुलिस अधिकारियों की बैठक ले रहे थे।

इन अधिकारियों को लगाई फटकार

इसी दौरान बीकानेर रेंज आईजी ओमप्रकाश के द्वारा जिले के थानों का दौरा नहीं करने पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि- बैठकें करो, रिपोर्ट भेजो। जब आप फील्ड में नहीं जाएंगे, जानकारी नहीं रखेंगे तो अपराध कैसे कम होंगे।
अजमेर रेंज आईजी लता मनोज से माइनिंग क्षेत्रों को लेकर मुख्यमंत्रई भजनलाल शर्मा ने कहा- स्थिति सुधारें। जो थानेदार कई सालों से माइनिंग क्षेत्र में लगे हैं, उन्हें हटाएं। आपके जाने से पहले उनको सूचना मिल जाती है तो कार्रवाई कैसे प्रभावी होगी।
कोटा रेंज आईजी रविदत्त गौड़ होम वर्क पूरा नहीं होने पर सीएम शर्मा ने कहा- यह चलने वाला नहीं। किसी भी तरह का अपराध नहीं होना चाहिए।

यह भी पढ़ें

IMD ने दी चेतावनी, राजस्थान में अगले 48 घंटे ऐसा रहेगा WEATHER

पेपर लीक भी बोले सीएम भजनलाल

सीएम ने कहा कि पेपरलीक जांच किसी कीमत पर न रुके पुलिस को जो करना है। करे, युवाओं का भरोसा नहीं टूटना चाहिए पेपरलीक जांच किसी भी कीमत पर नहीं रूके। अपराधी कितना भी बड़ा हो छूटना नहीं चाहिए।
मुख्यमंत्री ने बैठक में पुलिस महकमे को साफ संदेश दिया कि अपराध के प्रति ‘जीरो टॉलरेंस नीति होनी चाहिए। बैठक में महिला अपराध, साइबर अपराध, अवैध हथियार और मादक पदार्थों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुलिस थानों में सीएलजी, सुरक्षा सखी, ग्राम रक्षा और जन प्रतिनिधियों की नियमित बैठकें होनी चाहिए।
सीएम ने कहा कि शहरों में कैमरे बंद नहीं होने चाहिए, बजट की जरूरत है तो बताएं। किसी भी सूरत में वारदात कर अपराधी शहर से बाहर नहीं जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि जनता की फरियाद तसल्ली से सुने। लोग जिलों से जयपुर आ रहे हैं तो इसका मतलब है उनकी सुनवाई नहीं की जा रही व जागरूकता लाने का काम भी काम करें। सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार करने वालों की सूची बनाएं।
सीएम ने कोचिंग सेंटर्स में बढ़ते सुसाइड मामलों को लेकर चिंता जाहिर की। बैठक में गृहराज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म, मुख्य सचिव सुधांश पंत, डीजीपी यूआर साहू के अलावा गृह विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे, वहीं सभी रेंज आईजी और पुलिस अधीक्षक वीसी के माध्यम से जुड़े।

Hindi News/ Jaipur / CM भजनलाल का पुलिस को संदेश… पुराना ढर्रा नहीं चलेगा, होमवर्क पूरा नहीं होने पर लगाई फटकार

ट्रेंडिंग वीडियो