scriptIMD ने दी चेतावनी, राजस्थान में अगले 48 घंटे ऐसा रहेगा WEATHER | IMD Alert warning rajasthan weather will be like this in Rajasthan for next 48 hours | Patrika News
जयपुर

IMD ने दी चेतावनी, राजस्थान में अगले 48 घंटे ऐसा रहेगा WEATHER

Weather News : राजस्थान में पिछले कई दिनों से बढ़ते तापमान के बीच मौसम विभाग ने बड़ी चेतावनी दी है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगले 48 घंटे मौसम कैसा रहेगा। जानें…

जयपुरJun 02, 2024 / 09:18 am

Lokendra Sainger

Rajasthan Weather News : राजस्थान में पिछले कई दिन से बढ़ते तापमान से परेशान शहर के लोगों ने शनिवार शाम को राहत महसूस की। शहर में शाम को मौसम में अचानक बदलाव हुआ। पहले 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी चली और इसके बाद कई इलाकों में बारिश हुई। इधर, इससे पहले सुबह से ही तेज गर्मी का अहसास हुआ।
राजस्थान में आठवें दिन नौतपा बेअसर रहा। पिछले सात दिनों से प्रचंड गर्मी का असर देखने को मिल रहा था। लेकिन शनिवार को आंधी- बारिश से हीटवेव के असर कम हो गया। अधिकतर जिलों में लू से राहत मिली। जयपुर, श्रीगंगानगर, अलवर, दौसा में आंधी और बरसात ने दिलाई प्रचंड गर्मी से राहत दिलाई।

इन इलाकों में मिली राहत

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बीकानेर, जयपुर, श्रीगंगानगर अलवर, दौसा, चूरू, भरतपुर व कोटा संभाग के कुछ भागों में आंशिक बादल छाए रहे और दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ अचानक तेज हवाएं चली। इस दौरान मध्यम बारिश हुई। बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ उपखण्ड क्षेत्र के बिग्गाबास रामसरा व कीतासर गांव में बरसात के साथ चने के आकार के ओले भी गिरे।
यह भी पढ़ें

Exit Poll के बाद अशोक गहलोत ने उठाए सवाल, बोले- ‘एग्जिट पोल्स का हाल 2004 की तरह हो’

मौसम विभाग की चेतावनी

राजधानी जयपुर में दिन का तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। रात का न्यूनतम तापमान 34.9 दर्ज किया गया। शाम को बारिश के बाद तापमान में चार डिग्री तक गिरावट आई। शाम सात बजे पारा 39 डिग्री पर आ गया। मौसम केन्द्र के अनुसार आने वाले तीन दिन हीटवेव का असर नहीं रहेगा। मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा मौसम केन्द्र के अनुसार आगामी 48 घंटे में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री से गिरावट होगी।

Hindi News/ Jaipur / IMD ने दी चेतावनी, राजस्थान में अगले 48 घंटे ऐसा रहेगा WEATHER

ट्रेंडिंग वीडियो