scriptसीएम गहलोत का ऐलान, कांस्टेबल प्रहलाद सिंह तंवर के ​परिजनों को राजस्थान सरकार देगी एक करोड़ रुपए | CM Gehlot Announcement Rajasthan government will give one crore rupees to constable Prahlad Singh Tanwar family | Patrika News

सीएम गहलोत का ऐलान, कांस्टेबल प्रहलाद सिंह तंवर के ​परिजनों को राजस्थान सरकार देगी एक करोड़ रुपए

locationजयपुरPublished: Aug 25, 2023 04:17:02 pm

राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने कहा कांस्टेबल प्रहलाद सिंह तंवर ने बहादुरी दिखाई। साथ ही ऐलान किया कि, प्रहलाद सिंह तंवर के परिजनों को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

ashok_gehlot.jpg
CM Ashok Gehlot
राजस्थान सीएम गहलोत ने आज शुक्रवार को कहा कांस्टेबल प्रहलाद सिंह तंवर ने बहादुरी दिखाई। साथ ही ऐलान किया कि, मृतक प्रहलाद सिंह तंवर के परिजनों को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। परिवार के एक सदस्य को अनुकम्पा के आधार पर सरकारी नौकरी दी जाएगी। साथ ही फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चलेगा। इसके साथ ही राजस्थान सीएम गहलोत ने कहा कांस्टेबल प्रहलाद सिंह तंवर की पत्नी को कृषि कार्य के लिए बिजली कनेक्शन मिलेगा। क्राइम पर सीएम गहलोत ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए कहा, अपराधी या तो अपराध छोड़े या फिर राजस्थान छोड़ें। मृतक कांस्टेबल प्रहलाद सिंह तंवर के परिजनों ने एक मांग पत्र सरकार सौंपा। जिसमें 13 सूत्री मांगें थी।

जयपुर कमिश्नरेट में एक नया साइबर थाना खुलेगा

कानून व्यवस्था और क्राइम पर सीएम गहलोत सख्त करते हुए यह घोषणा कि अपराध व अपराधियों पर काबू पाने के लिए जयपुर में 3000 नए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। साथ ही यह भी घोषणा की कि जयपुर कमिश्नरेट में एक नया साइबर थाना खोला जाएगा। राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने पुलिस मुख्यालय में प्रदेश के अपराध और कानून व्यवस्था पर समीक्षा बैठक की।

यह भी पढ़ें

राजस्थान हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, कहा - एक ही दिन में होंगे 250 बार एसोसिएशन के चुनाव



न्याय दिलाना हमारी पहली प्राथमिकता

बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेस में सीएम गहलोत ने कहा परिवादियों को न्याय दिलाना हमारी पहली प्राथमिकता है। इनामी अपराधी गिरफ्तार किए जाएंगे। उनकी संपत्ति जब्त की जाएगी। रेप के आरोपियों को कम से कम समय में गिरफ्तार किया जाएगा।

आखिर जिंदगी की जंग हार गया DST कांस्टेबल प्रहलाद

बुधवार सुबह डीएसटी के एक कॉन्स्टेबल प्रहलाद सिंह पर बाइक चोरी के दो आरोपियों में से एक ने उस वक्त फायर पर दिया जब वह उनका पीछा कर रहे थे। इस फायर से वह बुरी तरह घायल हो गए। प्रहलाद सिंह को पहले दौसा और उसके बाद जयपुर भर्ती करवाया गया। आज उपचार के दौरान प्रहलाद सिंह जिंदगी की जंग हार गए।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Election : राजस्थान में इस डेट के बाद लगेगी आचार संहिता, जानें पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो