scriptराजस्थान में कांग्रेस उम्मीदवार सुदर्शन सिंह रावत ने लौटाया टिकट, मेवाड़ के बड़े नेता पर लगाया ये आरोप | Congress candidate Sudarshan Singh Rawat returned his ticket from Rajsamand | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में कांग्रेस उम्मीदवार सुदर्शन सिंह रावत ने लौटाया टिकट, मेवाड़ के बड़े नेता पर लगाया ये आरोप

Lok Sabha Elections 2024 : जयपुर लोकसभा सीट के बाद अब कांग्रेस राजसमंद सीट पर उम्मीदवार घोषित कर फंस गई है। यहां से कांग्रेस प्रत्याशी सुदर्शन सिंह रावत ने चुनाव लड़ने से इनकार करते हुए टिकट लौटाने की पेशकश कर दी है।

जयपुरMar 28, 2024 / 08:13 am

Anil Prajapat

sudarshan_singh_rawat.jpg

 

Lok Sabha Elections 2024 : जयपुर। जयपुर लोकसभा सीट के बाद अब कांग्रेस राजसमंद सीट पर उम्मीदवार घोषित कर फंस गई है। यहां से कांग्रेस प्रत्याशी सुदर्शन सिंह रावत ने चुनाव लड़ने से इनकार करते हुए टिकट लौटाने की पेशकश कर दी है। उन्होंने बड़ा आरोप लगाया है कि मेवाड़ के एक बड़े नेता ने रायशुमारी के दौरान शीर्ष नेताओं को अंधेरे में रखकर राजसमंद से मेरा नाम प्रस्तावित करवा दिया।

प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा को लिखे पत्र में रावत ने कहा कि प्रत्याशी बनाए जाने से पहले उनसे सहमति भी नहीं ली गई। उन्हें प्रत्याशी बनाए जाने की सूचना भी सोशल मीडिया से मिली। जबकि कारोबार के सिलसिले में मुझे दो माह विदेश दौरे पर रहना है। ऐसे में इस तरह के निर्णय उचित नहीं हैं।

रावत ने डोटासरा को भेजे पत्र में कहा कि किसी योग्य व्यक्ति को चुनाव मैदान में उतारा जाए। इससे पहले कांग्रेस जयपुर लोकसभा सीट पर प्रत्याशी घोषित कर फंस चुकी है। यहां आरोपों के चलते सुनील शर्मा का टिकट बदलकर प्रतापसिंह खाचरियावास को देना पड़ा था।

 

यह भी पढ़ें

Lok Sabha Elections 2024 : पहले चरण के नामांकन में पीछे छूटा पिछला आंकड़ा, इस बार महिलाओं का नामांकन कम

सुदर्शन सिंह रावत ने अपने पत्र में कहा कि 2018 में वे पहली बार भीम देवगढ़ से विधायक चुने गए थे। इस दौरान उन्होंने विकास के खूब काम कराए, लेकिन 2023 के विधानसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। विधानसभा चुनाव के 3 महीने बाद ही लोकसभा चुनाव लड़ने का हक नहीं है। पार्टी यहां पर किसी योग्य व्यक्ति को टिकट देकर चुनाव लड़ाए।

Home / Jaipur / राजस्थान में कांग्रेस उम्मीदवार सुदर्शन सिंह रावत ने लौटाया टिकट, मेवाड़ के बड़े नेता पर लगाया ये आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो