scriptWHO ने कोरोना वायरस को बताया आतंकवाद से भी बड़ा खतरा | Corona virus Wuhan Coronavirus in India | Patrika News

WHO ने कोरोना वायरस को बताया आतंकवाद से भी बड़ा खतरा

locationजयपुरPublished: Feb 13, 2020 07:36:01 am

Submitted by:

Kartik Sharma

Coronavirus in India : चीन में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से मरने वालों की संख्या1100 से अधिक हो गई , जबकि कन्फर्म मामलों की संख्या भी बढ़कर 45 हजार से अधिक हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों और शिंजियांग प्रोड€शन एंड कंस्ट्र€शन कॉपर्स से मंगलवार ( Coronavirus Symptoms ) को कोरोन वायरस संक्रमण केन्फर्म 2,015 नए मामलों और 97 मौतों की जानकारी मिली है।

corona-virus-wuhan-coronavirus-in-india
Coronavirus in India : चीन में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से मरने वालों की संख्या1100 से अधिक हो गई , जबकि कन्फर्म मामलों की संख्या भी बढ़कर 45 हजार से अधिक हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों और शिंजियांग प्रोड€शन एंड कंस्ट्र€शन कॉपर्स से मंगलवार ( Coronavirus Symptoms ) को कोरोन वायरस संक्रमण केन्फर्म 2,015 नए मामलों और 97 मौतों की जानकारी मिली है। इधर विश्व स्वास्थ्य संगठन (डŽल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस को आतंकवाद से बड़ा खतरा बताया है।
चीन पहुंची डŽल्यूएचओ की टीम ने चीन के चिकित्सा अधिकारियों के साथ बैठक की। चीन के प्रमुख चिकित्सा सलाहकार जोंग नानशान (83) के मुताबिक कई हिस्सों में संक्रमण के नए मामले धीरे-धीरे कम होने लगे हैं। हालांकि उन्होंने चेतावनी दी है कि फरवरी में इस वायरस का सबसे ज्यादा नुकसान झेलना पड़ सकता है। उन्होंने उ्मीद जताई कि अप्रैल माह तक इस महामारी का प्रकोप खत्म हो सकता है। जोंग 2003 में तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने सार्स महामारी का मुकाबला करने में अहम भूमिका निभाई थी। संभावना व्य€त की गई है कि तापमान बढऩे से अप्रैल तक वायरस का प्रकोप कम होने लगेगा। हालांकि इसका कोई वैज्ञानिक आधार है या नहीं, ये अभी स्पष्ट नहीं है। कोरोना वायरस से निपटना चिकित्सकों के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण होता जा रहा है। उनके पास ही सुरक्षा के साजो सामान की भीषण किल्लत है। हालात ये हैं कि कई चिकित्सकों को बिना उचित मास्क या रक्षात्मक बॉडी सूट के ही मरीजों को देखना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो