scriptपद्मावती के बाद फिल्म धड़क पर भडके लोग, धर्म के अपमान पर रुकवा दी शूटिंग | dhadak shouting in jaipur | Patrika News
जयपुर

पद्मावती के बाद फिल्म धड़क पर भडके लोग, धर्म के अपमान पर रुकवा दी शूटिंग

शूटिंग के दौरान मंदिर का छज्जा तोडा, परिसर में अंडे—मीट बनाए

जयपुरDec 14, 2017 / 07:56 pm

Ashwani Kumar

jaipur
जयपुर आमेर थाना इलाके स्थित सागर रोड पर प्राचीन अंबिकेश्वर महादेव मंदिर का छज्जा बॉलीवुड फिल्म धड़क की शूूटिंग के दौरान टूट गया। यह बात जब स्थानीय लोगों को पता चली तो उन्होंने विरोध प्रकट किया, लेकिन मामला उस समय और गरमा गया, जब लोगों मंदिर से कुछ दूरी पर यूनिट को अण्डे और मीट पकाते देख लिया। देखते ही देखते बात आग की तरह फैल गई और धरोहर बचाओ समिति के संरक्षक भरत शर्मा अपने समर्थकों के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए शूटिंग रूकवा दी।

उन्होंने लोगों ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को यूनिट हैड के खिलाफ लिखित में शिकायत दी। जिसे पुलिस ने परिवाद में दर्ज कर लिया। थानाप्रभारी नरेश कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी, कि आमेर सागर रोड स्थित अंबिकेश्वर महादेव मंदिर के पास ही बॉलीवुड फिल्म की शूटिंग चल रही है। सामान लाने ले जाने के दौरान मंदिर का जर्जर छज्जा टूट कर गिर जाने एवं मंदिर के पास अण्डे-मीट पकाने की बात पर कुछ लोगों ने विरोध कर रहे है।

जांच की जा रही है
इस पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और समझाइश के बाद मामला शांत कर दिया। जर्जर छज्जे की मरम्मत कराई जा रही है और जहां तक अण्डे और मीट पकाने की बात है, वह जगह मंदिर से काफी दूर है। इस संबंध में परिवाद दर्ज कर जांच की जा रही है।

शूटिंग बंद करवाने की मांग
धरोहर बचाओं संघर्ष समिति के अध्यक्ष भारत शर्मा ने बताया कि अम्बिकेश्वर महादेव मंदिर साढ़े पांच हजार साल पुराना है। फिल्म शूटिंग के दौरान मंदिर का छज्जा टूटा है जिसका विरोध प्रदर्शन किया है। साथ ही फ़िल्म यूनिट के लिए मंदिर के पास में मास भी बनाया गया है जो की बहुत गलत है। प्रशासन ने फ़िल्म शूटिंग को बंद करवाने की मांग की है। अगर जरूरत पड़ी तो आंदोलन किया जाएगा।

Home / Jaipur / पद्मावती के बाद फिल्म धड़क पर भडके लोग, धर्म के अपमान पर रुकवा दी शूटिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो