scriptसरकार में उचित राजनीतिक प्रतिनिधित्व देने की दिगंबर जैन समाज ने की मांग | Patrika News
जयपुर

सरकार में उचित राजनीतिक प्रतिनिधित्व देने की दिगंबर जैन समाज ने की मांग

दिगंबर जैन समाज की ओर से मांग की गई है कि उनके समाज को सरकार में उचित राजनीतिक प्रतिनिधित्व दिया जाए।

जयपुरJun 03, 2024 / 10:39 pm

Manish Chaturvedi

जयपुर। लोकसभा चुनाव का चार जून को परिणाम आएगा। लेकिन इससे पहले दिगंबर जैन समाज की ओर से मांग की गई है कि उनके समाज को सरकार में उचित राजनीतिक प्रतिनिधित्व दिया जाए। अब चाहे यह राजनीतिक प्रतिनिधित्व केंद्र में हो या राज्य में। लेकिन जैन समाज को यह राजनीतिक प्रतिनिधित्व करने का मौका देना चाहिए।समाज का अल्पसंख्यक आयोग का चेयरमैन बनाया जाना चाहिए।
दिगंबर जैन महासमिति के प्रदेश अध्यक्ष डॉ निर्मल जैन ने कहा कि जैन समाज को अल्पसंख्यक है। लेकिन आज तक कांग्रेस सरकार की नीतियां रही। उसके तहत अल्पसंख्यक आयोग तो बनाए गए। लेकिन कभी भी कांग्रेस सरकार द्वारा या बीजेपी सरकार द्वारा किसी जैन बंधु को अल्पसंख्यक आयोग में किसी भी प्रकार का प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया। जिसके कारण जो जैन बंधु अल्पसंख्यक है, साथ ही आर्थिक रूप से पिछड़े हुए हैं। उनके लिए किसी प्रकार की कोई भी योजना नहीं बनाई गई।
उन्होंने कहा कि संपूर्ण जैन समाज की तरफ से राजस्थान सरकार के साथ ही भारत सरकार से भी मांग करता हूं कि जैन समाज का प्रतिनिधित्व सरकार में सुनिश्चित करें। अन्यथा आने वाले भविष्य में संपूर्ण जैन समाज इसके लिए मौन आंदोलन करेगा।

Hindi News/ Jaipur / सरकार में उचित राजनीतिक प्रतिनिधित्व देने की दिगंबर जैन समाज ने की मांग

ट्रेंडिंग वीडियो