script Rajasthan Exit Poll 2023: सर्वे में हार, पर 'कॉन्फिडेंस' बरकरार, सीएम गहलोत ने गिना डाले जीत के ये 3 बड़े कारण | Exit Poll 2023 CM Ashok Gehlot big claim That Rajasthan government will repeat Rajasthan Election | Patrika News

Rajasthan Exit Poll 2023: सर्वे में हार, पर 'कॉन्फिडेंस' बरकरार, सीएम गहलोत ने गिना डाले जीत के ये 3 बड़े कारण

locationजयपुरPublished: Dec 01, 2023 12:31:17 pm

Submitted by:

Kirti Verma

Rajasthan Exit Poll 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर हुए एग्जिट पोल में ज्यादातर एजेंसियों का आंकलन भले ही कांग्रेस के प्रतिकूल रहा, लेकिन सीएम गहलोत अब भी यहां कांग्रेस की जीत सुनिश्चित मान रहे हैं।

cm_gehlot

Rajasthan Exit Poll 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर हुए एग्जिट पोल में ज्यादातर एजेंसियों का आंकलन भले ही कांग्रेस के प्रतिकूल रहा, लेकिन सीएम गहलोत अब भी यहां कांग्रेस की जीत सुनिश्चित मान रहे हैं। सर्वे नतीजों पर सीएम गहलोत ने कहा, 'एग्जिट पोल चाहे कुछ भी कहें, राजस्थान में सरकार कांग्रेस की बन रही है। भाजपा 5 राज्यों में से किसी में भी नहीं जीत रही।

इस बार राजस्थान सरकार दोहराएगी, इसके 3 कारण हैं। पहला कारण यह है कि सरकार के खिलाफ कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं है। दूसरा कारण मुख्यमंत्री के बारे में सबकी एक ही राय है। भाजपा के वोटर भी यही कहेंगे कि मुख्यमंत्री ने काम करने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। तीसरा कारण है प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, भाजपा के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों की भाषा, वो भाषा किसी को पसंद नहीं आ रही थी।'

यह भी पढ़ें

चुनाव नतीजे अब बस एक दिन दूर, 'काउंटडाउन' के बीच जानें क्या है बड़ी तैयारी?

राजस्थान में सीएम ने काम करने में नहीं छोड़ी कोई कमी
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दावा किया कि राजस्थान समेत पांच राज्यों में भाजपा कहीं भी नहीं जीत रही है। गहलोत ने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और केंद्र के अन्य मंत्रियों ने डराने वाली और तनाव पैदा करने वाली भाषा बोली, लेकिन ये लोग राजस्थान में सफल नहीं रहे हैं। बीजेपी ने राजस्थान में कांग्रेस की सरकार गिराने कोशिश की लेकिन सफल नहीं रही। सीएम ने कहा कि बीजेपी का वोटर भी कहेगा कि मुख्यमंत्री ने काम करने में कोई कमी नहीं छोड़ी है।

ट्रेंडिंग वीडियो