PICS: मशहूर डांसर Queen Harish का​ निधन, एक लड़का जो लड़की के रूप में डांस कर छा गया दुनिया में

PICS: मशहूर डांसर Queen Harish का​ निधन, एक लड़का जो लड़की के रूप में डांस कर छा गया दुनिया में

Santosh Kumar Trivedi | Updated: 02 Jun 2019, 02:06:25 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Queen Harish Biography - क्वीन हरीश का जन्म जैसलमेर जिले में एक गरीब परिवार में हुआ। क्वीन हरीश ने दुनिया के 40 से 50 देशों में अपने शो किए।

जयपुर। Queen Harish Biography - राजस्थान में जोधपुर जिले के बिलाड़ा थाना क्षेत्र में एक कार के खड़े ट्रक से टकराने से लोक कलाकार हरीश कुमार सहित 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि छह अन्य घायल हो गए।

 

Queen Harish Profile

थानाधिकारी सीताराम ने बताया कि लोक कलाकार हरीश कुमार उर्फ क्वीन हरीश और उनके साथी कार से जोधपुर जा रहे थे कि सुबह करीब पौने छह बजे क्षेत्र के कापरड़ा गांव के पास अचानक उनकी टवेरा अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई। हादसे में हरीश कुमार, रवींद्र, लतीफ खान और भीखे खान की मौत हो गई।

 

Queen Harish PIcs

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करके इस हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि ख्यातनाम कलाकार हरीश कुमार उर्फ़ क्वीन हरीश सहित चार लोगों की दर्दनाक मृत्यु बेहद दुखद है। राजस्थान की लोक कला संस्कृति को समर्पित हरीश ने विशेष शैली में नृत्य कला से जैसलमेर को एक अलग पहचान दी। उनका निधन लोक कला क्षेत्र में एक बड़ी क्षति है।

 

Queen Harish Profile

क्वीन हरीश का जन्म जैसलमेर जिले में एक गरीब परिवार में हुआ। करीब 38 साल के क्वीन हरीश के पिता का भी कम उम्र में ही निधन हो गया था। क्वीन हरीश दुनिया के 40 से 50 देशों में अपने शो कर चुके हैं।

 

Queen Harish Death

उन्होंने जापान और कोरिया में सबसे ज्यादा शो किए। क्वीन हरीश के परिवार में पत्नी, बहन और दो बच्चे हैं। उनके एक खास दोस्त ने बताया कि वे बहुत हंसमुख थे। कभी नहीं सोचा था वो इतनी जल्दी दुनिया से चले जाएंगे।

 

Queen Harish Jaisalmer

क्वीन हरीश ने यह मुकाम पाने के लिए बहुत संघर्ष किया। वे जीवन में कुछ बड़ा करना चाहते थे और उन्होंने ऐसा किया भी। डांस शो के अलावा क्वीन हरीश ने बॉलीवुड मूवी और कई टीवी शो में भी काम किया। लड़का होकर उन्होंने लड़की के रूप डांस किया, जिसे हर किसी ने पसंद किया।

 

Queen Harish jai gangagal

क्वीन हरीश को गरीबी के कारण अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी थी। पढ़ाई छोड़ने के बाद उन्होंने एक पोस्ट ऑफिस में भी काम किया। लेकिन इस दौरान उन्होंने अपने डांस के शौक को कभी नहीं छोड़ा। वे दिन में काम करते और रात को डांस प्रेक्टिस। इसके बाद वे जैसलमेर में विदेशी पर्यटकों के लिए परफोर्म करने लगे।

Queen Harish Dance Show

इसके बाद वे जापान, कोरिया सहित दुनिया के कई देशों में परफोर्म करने पहुंचे, जहां उन्होंने राजस्थानी ट्रेडिशनल डांस में अपनी अलग पहचान बनाई। वे टीवी शो इंडिया गोट टैलेंट का हिस्सा भी रह चुके हैं। वे 2010 के इंडियन फैशन वीक में रैंप वॉक भी कर चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने प्रकाश झा की मूवी जय गंगाजल में आईटम सॉन्ग भी किया।

 

राजस्थान में भीषण सड़क हादसे में 4 लोगों की मौके पर ही मौत, देखें तस्वीरें

Queen Harish Latest News
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned