scriptगहलोत और पायलट के ‘हाथ’ में दूसरे चरण की कमान… दिल्ली से नेता नहीं आएंगे प्रचार करने ‘राजस्थान’ | Patrika News
जयपुर

गहलोत और पायलट के ‘हाथ’ में दूसरे चरण की कमान… दिल्ली से नेता नहीं आएंगे प्रचार करने ‘राजस्थान’

राजस्थान में प्रदेश कांग्रेस ने दूसरे चरण के प्रचार के लिए रणनीति में बड़ा बदलाव किया है।

जयपुरApr 22, 2024 / 12:32 pm

Lokendra Sainger

राजस्थान में पहले चरण के चुनाव संपन्न होने के बाद प्रदेश कांग्रेस ने दूसरे चरण के प्रचार के लिए रणनीति में बदलाव किया है। अब चुनाव प्रचार की कमान मुख्य रूप से प्रदेश के नेता ही संभालेंगे। बताया जा रहा है कि बड़े नेताओं की सभा कराने में भीड़ जुटाने को लेकर कई दिन का समय लगने से प्रचार प्रभावित होता है। यही वजह है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी में से किसी के दौरे तय नहीं हो सके हैं।

प्रियंका गांधी का हो सकता है दौरा

हालांकि चर्चा है कि प्रियंका गांधी एक दिन के दौरे पर जरूर आ सकती है। उनके जोधपुर, बाड़मेर और कोटा में रोड- शो हो सकते हैं। प्रचार की कमान पूर्व सीएम अशोक गहलोत, पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने मुख्य रूप से संभाल रखी है। तीनों नेता लगातार दौरे कर रहे हैं। उधर पायलट प्रदेश में दौरे के साथ ही छत्तीसगढ़ में भी प्रभारी होने के नाते दौरे कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में इस भाजपा MLA पर BJP नेताओं ने लगाए आरोप, संगठन की रार पहुंची पुलिस थाने तक

निष्क्रिय पदाधिकारियों को निकालेगी कांग्रेस

बताया जा रहा है कि प्रदेश कांग्रेस ने सभी जिलाध्यक्षों से निष्क्रिय पदाधिकारियों की सूची मांगी है। माना जा रहा है कि दूसरे चरण के मतदान के बाद संगठनात्मक बदलाव होगा। दरअसल पीसीसी मुख्यालय को सभी जिलों से ऐसे पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की शिकायतें भेजी गई थी जो सक्रिय नहीं है। बताया जा रहा है कि जिला इकाइयों ने ऐसे पदाधिकारियों की भी शिकायत पीसीसी को भेजी है, जिन्होंने कुछ स्थानों पर भितरघात किया है।

Hindi News/ Jaipur / गहलोत और पायलट के ‘हाथ’ में दूसरे चरण की कमान… दिल्ली से नेता नहीं आएंगे प्रचार करने ‘राजस्थान’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो