scriptहैरिटेज निगमः बैठक में नाले साफ, मौके पर जेसीबी ही नहीं चली | Patrika News
जयपुर

हैरिटेज निगमः बैठक में नाले साफ, मौके पर जेसीबी ही नहीं चली

हैरिटेज नगर निगम आयुक्त ने नाला सफाई को लेकर बैठक की। आयुक्त अ​भिषेक सुराणा नाराज दिखे। उन्होंने कहा कि फील्ड में जाकर काम करें। फील्ड में काम कम हो रहा है। यदि मानसून के दौरान कहीं जलभराव हुआ तो जिम्मेदारों से पूछा जाएगा और कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

जयपुरMay 14, 2024 / 11:58 am

Ashwani Kumar

जयपुर. हैरिटेज निगम मुख्यालय में सोमवार को मानसून से पहले तैयारियों को लेकर आयुक्त अभिषेक सुराणा ने अधिकारियों के साथ बैठक की।

उन्होंने सभी बड़े नाले और नालियां जल्द साफ करने और बारिश देखते हुए जल्द कंट्रोल रूम तैयार करने के निर्देश दिए। साथ ही संसाधन बढ़ाने और पुराने संसाधनों को दुरुस्त करने के लिए अधिकारियों से कहा। आयुक्त ने सभी जोन कार्यालयों में मड पम्प, मिट्टी के कट्टे तैयार करने के लिए भी कहा। साथ ही सामुदायिक भवनों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं दुुरुस्त करने को कहा।
सच्चाई: नाले ही नहीं हुए साफ
नालों को लेकर हैरिटेज निगम की गैराज शाखा गंभीर नहीं है। नाला सफाई के नाम पर खानापूर्ति हो रही है। बड़े नाले ऊपर तक भरे हैं। जबकि, गैराज शाखा पिछले एक माह से नालों को साफ करने का दावा कर रहा है। आमेर रोड से गुजरने वाला नाला ऊपर तक मलबे से भरा है। बरसात के दिनों में सड़क के ऊपर से पानी निकलता है। बहाव इतना तेज होता है कि वाहन चालक निकलने से डरते हैं। नाले के एक हिस्से को मिट्टी डालकर भरने का भी काम हो रहा है।

Hindi News/ Jaipur / हैरिटेज निगमः बैठक में नाले साफ, मौके पर जेसीबी ही नहीं चली

ट्रेंडिंग वीडियो