script Weather Update : मौसम विभाग का अलर्ट, आकाशीय बिजली व ओलावृष्टी संग 19 जिलों में होगी बारिश | IMD Weather Alert Rajasthan Today 19 Districts Lightning Hailstorm and Rain Weather Update | Patrika News

Weather Update : मौसम विभाग का अलर्ट, आकाशीय बिजली व ओलावृष्टी संग 19 जिलों में होगी बारिश

locationजयपुरPublished: Feb 04, 2024 07:43:34 am

Weather Update : मौसम विभाग का अलर्ट है कि आज 4 फरवरी को राजस्थान के 19 जिलों में बारिश के साथ आकाशीय बिजली व ओलावृष्टी की संभावना है। वहीं बीकानेर संभाग के 4 जिलों में मेघगर्जना के साथ बारिश होगी।

weather_alert_100.jpg
Weather Alert
weather update : मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। जयपुर में शनिवार रात करीब 2 बजे कहीं हल्की तो कहीं झमाझम बारिश हुई। जयपुर में मौसम मौजूदा वक्त अधिक ठंडा नहीं है। पर राजस्थान का मौसम आज 4 फरवरी को कैसा रहेगा। तो मौसम विभाग को अलर्ट है कि आने वाले तीन घंटें में पूर्वी राजस्थान के करीब 19 जिलों में बारिश के साथ आकाशीय बिजली व ओलावृष्टी की संभावना है। इनमें पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, अजमेर, कोटा संभाग के जिले शामिल हैं। वहीं पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के चार जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जना के साथ बारिश होने की संभावना है। जयपुर का मौसम इस वक्त बेहद सुहावना है। देर रात बारिश हुई थी। तापमान में कुछ बदलाव है। सुबह सात बजे जयपुर का तापमान करीब 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जयपुर का रविवार को तापमान 23 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

मौसम विभाग की 5-6 फरवरी की भविष्यवाणी



मौसम विभाग की भविष्यवाणी है कि 5 फरवरी को पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में हल्की बारिश होगी। 6 फरवरी को मौसम शुष्क रहेगा। वहीं पूर्वी राजस्थान में 5 फरवरी को भरतपुर, कोटा और जयपुर संभाग में कहीं-कहीं मेघ गर्जना, आकाशीय बिजली की चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। 6 फरवरी को भरतपुर संभाग में हल्की बारिश होगी।

यह भी पढ़ें

Video : अशोक गहलोत की तबीयत बिगड़ी, डाक्टर्स ने दिया नया अपडेट

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय



राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। जिस वजह से राजस्थान के कई इलाकों में शनिवार रात बूंदाबांदी हुई। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, बीते 24 घंटे में कोलायत, नोखा व जैसलमेर में हल्की बारिश हुई। कई अन्य इलाकों में भी बूंदाबांदी हुई।

यह भी पढ़ें

नए जिले पर नया अपडेट, राजस्थान में 7 नए जिले हो सकते हैं रद्द!

ट्रेंडिंग वीडियो