सोशल मीडिया पर वायरल10वीं.12वीं की फेक डेटशीट

सीबीएसई बोर्ड एग्जाम 2021

बोर्ड ने स्टूडेंट्स से की गुमराह ना होने की अपील
स्टूडेंट्स कर रहे डेटशीट का इंतजार
फैक्ट चैक ऑर्गेनाइजेशन ने डेटशीट को पूरी तरह फेक करार दिया

By: Rakhi Hajela

Updated: 03 Jan 2021, 08:58 PM IST

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

केन्दीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल के सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की 10वीं. 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीख की घोषणा किए जाने के बाद से ही स्टूडेंट्स अब डेटशीट का इंतजार रहे हैं लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर सीबीएसई परीक्षा 2021 की एक फर्जी डेटशीट वायरल हो रही है। वायरल डेटशीट की वजह से कई स्टूडेंट्स इससे असजमंजस में हैं। स्टूडेंट्स को लग रहा है कि बोर्ड ने उनकी डेटशीट जारी कर दी जबकि वास्तव में ऐसा नहीं है। स्टूडेंट्स की परेशानी को दूर करने के लिए केन्द्र सरकार के फैक्ट चैक ऑर्गेनाइजेशन पीआईबी फैक्ट चैक ने इस डेटशीट को पूरी तरह फेक करार दिया है।

पीआईबी फैक्ट चैक ने दी जानकारी
पीआईबी फैक्ट चैक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट शेयर कर जानकारी दी है कि सीबीएसई की 10वीं. 12वीं परीक्षा 2020.2021 के लिए सोशल मीडिया पर जो डेटशीट वायरल हो रही है वह फेक है। ऐसे में स्टूडेंट्स उसे सही नहीं माने और किसी भी प्रकार से गुमराह नहीं हों।
पीआईबी वेबसाइट पर जारी होगी डेटशीट
वहीं सीबीएसई का भी कहना है कि स्टूडेंट्स को समय.समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर परीक्षा से संबंधित जानकारी दी जाएगी। सोशल मीडिया समेत किसी अन्य प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध जानकारी को तब तक सही नहीं माने, जब तक कि वह बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध न हो। सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की डेटशीट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की जाएगी।
4 मई से 10 जून तक होगी परीक्षा
आपको बता दें कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने 31 दिसंबर को लाइव वेबिनार में बताया था कि सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं 4 मई से 10 जून 2021 के बीच आयोजित होंगी। वहीं, प्रैक्टिकल एग्जाम 01 मार्च से होंगे, जबकि परीक्षाओं का रिजल्ट 15 जुलाई तक जारी कर दिए जाएंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned