scriptजेल प्रहरी परीक्षा: व्हाट्सअप पर वायरल हुआ पेपर, दो जने हिरासत में, ग्रुप एडमिन की भी तलाश | jail Prahari exam : paper viral on Whatsap, two people in custody, looking at the group admin | Patrika News
जयपुर

जेल प्रहरी परीक्षा: व्हाट्सअप पर वायरल हुआ पेपर, दो जने हिरासत में, ग्रुप एडमिन की भी तलाश

शेखावाटी में जेल प्रहरी परीक्षा मजाक बनकर रह गई। परीक्षा शुरू होने से पहले ही वाट्सअप पर पेपर और आंसर-की वायरल हो गई।

जयपुरJan 24, 2016 / 04:59 pm

vishwanath saini

शेखावाटी में जेल प्रहरी परीक्षा मजाक बनकर रह गई। परीक्षा शुरू होने से पहले ही वाट्सअप पर पेपर और आंसर-की वायरल हो गई। यहीं नहीं बल्कि प्रवेश पत्रों पर कई केन्द्रों के पते ही गलत लिखे हुए मिले, जिनसे परीक्षार्थी केन्द्र ढूंढ़ते रहे। इस पर परीक्षार्थियों ने खासा विरोध जताया। चूरू में पेपर लीक की आशंका को देखते हुए कोतवाली पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लिया है। दोनों युवकों ने शुरुआती पूछताछ में बताया है कि उनके पास पेपर किसी वाट्सअप्प गु्रप से आया था।

कपिल की तलाश

परीक्षा शुरू होने के साथ ही पेपर लीक होने की चर्चा होने लगी थी। इस बीच पुलिस को भनक लगी कि पेपर वाट्सअप पर वायरल हो रहा है। पुलिस ने झुंझुनूं के दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कि तो पता कि झुंझुनूं के कपिल नाम के एक युवक ने ग्रुप बना रखा है जिस पर उन्हें उक्त पेपर मिला था। पुलिस अब कपिल की भी तलाश में जुट गई है। हालांकि पुलिस ने अभी तक पूरे मामले का खुलासा नहीं किया है।

परीक्षार्थियों ने किया विरोध प्रदर्शन

नीमकाथाना में जेल प्रहरी एग्जाम से पहले व्हाट्सएप्प पर आई पेपर की आंसर की वायरल हो गई। बताया जा रहा है कि आंसर-की एक हॉस्टल के छात्रों के पास सुबह करीब पांच बजे आई गई थी। मामले का खुलासा तब हुआ जब परीक्षा समाप्त होने के बाद हॉस्टल के कई छात्रों ने विरोध प्रदर्शन कर परीक्षा रद्द करवाने की मांग की। प्रदर्शन कर रहे परीक्षार्थी का कहना है कि हॉस्टल के जिन छात्रों के पास आई आंसर-की बी सीरीज के पेपर से मिलान खा रही है।

सेंटर के नाम एक होने से 100 परीक्षार्थी वंचित

चूरू. जेल प्रहरी की लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र में सेंटर का स्थान भ्रमित करने वाला होने से करीब सौ विद्यार्थी परीक्षा से वंचित रह गए। परीक्षा से वंचित होने पर गुस्साए छात्रों ने रविवार सुबह पुलिस चौकी एवं कलक्ट्रेट के आगे विरोध प्रदर्शन किया। जानकारी के अनुसार जिले में ज्ञान ज्योति आईटीआई कॉलेज के नाम से एक संस्था चूरू तथा दूसरी बीदासर में है।

प्रवेश पत्र में बीदासर सेंटर का पता भ्रमित करने वाला था। प्रवेश पत्र पर पते में दो बार चूरू अंकित किया गया है। इस कारण परीक्षार्थी चूरू स्थित ज्ञान ज्योति आईटीआई कॉलेज में पहुंच गए। संस्था निदेशक विकास त्रिवेदी ने परीक्षार्थियों को कहा कि उनकी संस्थान में कोई सेंटर नहीं है।

Read जेल प्रहरी की परीक्षा देने केन्द्र पर पहुंचे तो इसलिए उड़े परीक्षार्थियों के होश

परीक्षार्थियों का कहना था कि परीक्षा का समय सुबह दस बजे से होने तथा बीदासर ज्ञान ज्योति आईटीआई कॉलेज का परीक्षा केन्द्र करीब सौ किमी दूरी होने के कारण परीक्षार्थी वहां नहीं पहुंच सकते। इस बात को लेकर परीक्षार्थियों ने रोष जताते हुए जिला कलक्ट्रेट एवं पुलिस चौकी के आगे प्रदर्शन किया।

इसी प्रकार सांडवा क्षेत्र के परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र पर भी पते में गलती होने से सांडवा के कई छात्र शनिवार को चूरू आ गए। बाद में चूरू में सेंटर नहीं होने की जानकारी मिलने पर छात्र रात को वापस संाडवा चले गए।

Home / Jaipur / जेल प्रहरी परीक्षा: व्हाट्सअप पर वायरल हुआ पेपर, दो जने हिरासत में, ग्रुप एडमिन की भी तलाश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो