script Jaipur: विधायकों की बयानबाजी के बीच विरोध हुआ तेज, व्यापारियों ने बाजार बंद करने की दी चेतावनी | Jaipur City Sanjay Bazar Hatawade protest intensified | Patrika News

Jaipur: विधायकों की बयानबाजी के बीच विरोध हुआ तेज, व्यापारियों ने बाजार बंद करने की दी चेतावनी

locationजयपुरPublished: Jan 16, 2024 05:28:28 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

Jaipur City: संजय बाजार में लगने वाले हटवाड़ा को लेकर व्यापारियों का विरोध तेज हो गया है। संजय बाजार के व्यापारियों के समर्थन में अब जयपुर व्यापार महासंघ भी उतर आया है। रविवार को हटवाड़ा लगने पर व्यापारियों ने सड़क पर उतरने की चेतावनी दी है।

photo_2024-01-16_09-12-28.jpg

जयपुर। संजय बाजार में लगने वाले हटवाड़ा को लेकर व्यापारियों का विरोध तेज हो गया है। संजय बाजार के व्यापारियों के समर्थन में अब जयपुर व्यापार महासंघ भी उतर आया है। रविवार को हटवाड़ा लगने पर व्यापारियों ने सड़क पर उतरने की चेतावनी दी है। अगर हटवाड़ा लगा तो व्यापारी सोमवार को बाजार बंद कर धरना—प्रदर्शन करेंगे। उधर इस मामले को लेकर मंगलवार को व्यापारी हैरिटेज नगर निगम मेयर मुनेश गुर्जर से भी मिले। व्यापारियों की मानें तो मेयर ने हटवाड़ा हटवाने का आश्वासन दिया है।

संजय बाजार हटवाड़े पर हैरिटेज नगर निगम की कार्रवाई के विरोध में स्थानीय विधायक रफीक खान की ओर से निकाली गई रैली को लेकर व्यापारियों में आक्रोश बढ़ गया है। अब हटवाड़ा के बंद करवाने को लेकर संजय बाजार के व्यापारियों के साथ जयपुर व्यापार महासंघ भी एकजुट हो गया है। इसे लेकर एक दिन पहले ही व्यापारी यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा से मुलाकात कर अपनी बात रख चुके है। अब व्यापारी नगर निगम और पुलिस प्रशासन को ज्ञापन देंगे। इससे पहले बीजेपी नेता रवि नैय्यर से मुलाकात कर व्यापारियों ने हटवाड़े को अन्यत्र शिफ्ट कराने के लिए ज्ञापन दिया।

बाजार में हो रहे अतिक्रमण
संजय बाजार व्यापार मंडल महामंत्री विष्णुदत्त शर्मा ने बताया कि हाईकोर्ट ने 2017 में नगर निगम को 3 माह में हटवाडा को अन्यत्र शिफ्ट करने के निर्देश दिए थे, लेकिन अभी तक हटवाड़ा शिफ्ट नहीं किया गया है। इससे व्यापारी दुकानें नहीं खोल सकता और बाजार में अतिक्रमण हो रहे हैं।

निगम की कार्रवाई दिखावा
महामंत्री विष्णुदत्त शर्मा ने बताया कि निगम प्रशासन हटवाड़े को हटाने के लिए दो बार कार्रवाई कर चुका है, लेकिन स्थानीय विधायक रफीक खान के विरोध के चलते प्रभावी कार्रवाई नहीं की जा रही है। अब संजय बाजार में हटवाड़ा नहीं लगने देंगे। अगर इस रविवार को हटवाड़ा लगता है तो व्यापारी सड़क पर उतरेगा। सोमवार को संजय बाजार की दुकानें नहीं खालेंगे और सड़क पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। जरूरत पड़ी तो जयपुर के सभी बाजार भी बंद करवाएंगे।

यह भी पढ़ें

आईएएस अफसर ने लगाई मंदिर में झाडू, पानी से की धुलाई

मिलकर समाधान कराएंगे
जयपुर व्यापार महासंघ अध्यक्ष सुभाष गोयल का कहना है कि संजय बाजार में हटवाड़ा केा अन्यत्र शिफ्ट करने के निर्देश के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है। जयपुर व्यापार महासंघ इसका समाधान कराएगा। इसे लेकर सक्षम स्तर पर बात रखी जाएगी। महासंघ संजय बाजार के व्यापारियों के साथ खड़ा है।

ट्रेंडिंग वीडियो