scriptलोकसभा चुनाव 2019: राजस्थान में भाजपा की शेष नौ सीटों को लेकर सरगर्मियां तेज, नए चेहरों पर दांव संभव | lok sabha election 2019 rajasthan bjp candidate second list | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019: राजस्थान में भाजपा की शेष नौ सीटों को लेकर सरगर्मियां तेज, नए चेहरों पर दांव संभव

locationजयपुरPublished: Mar 23, 2019 04:26:53 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

लोकसभा चुनाव में प्रदेश में 25 में से 16 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी घोषित कर दिए, लेकिन शेष नौ सीटों को लेकर दावेदारी को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है।

bjp
जयपुर। लोकसभा चुनाव में प्रदेश में 25 में से 16 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी घोषित कर दिए, लेकिन शेष नौ सीटों को लेकर दावेदारी को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है। भाजपा ने अभी तक जिन सीटों पर प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं, उनमें बाड़मेर, राजसमंद, बासंवाड़ा, अलवर, चूरू, भरतपुर, करौली—धौलपुर, दौसा तथा नागौर लोकसभा सीट है।
इन सीटों पर प्रत्याशी तय करने में दिक्कत
बाड़मेर से भाजपा सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी ने सांसद रहते हुए बाड़मेर विधानसभा से चुनाव लड़ा था, लेकिन वे हार गए। विधानसभा में हार के उनको बदलने की पार्टी में मांग तेज हो गई। बीच में उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मुलाकात के प्रयास किए थे। दौसा से हरीश चंद्र मीणा ने भाजपा से टिकट पर 2014 का चुनाव जीता था, लेकिन विधानसभा चुनाव में वे कांग्रेस में चले गए। वे देवली—उनियारा से विधायक चुने गए।
नागौर से सांसद केंन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी का विरोध चल रहा है। राजसमंद से सांसद हरिओम सिंह राठौड़ स्वास्थ्य कारणों से चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं बताए जा रहे हैं। अलवर सीट पर 2014 में महंत चांदनाथ भाजपा से जीते थे, लेकिन उनके देहांत के बाद हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने यह सीट भाजपा से छीन ली। बांसवाड़ा, भरतपुर, चूरु तथा करौली—धौलपुर लोकसभा सीट पर अभी भाजपा काबिज है, लेकिन अब प्रत्याशी बदलने को लेकर मशक्कत चल रही है। बता दें कि भाजपा ने गुरूवार को 16 लोकसभा सीटों पर पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए।
25 सीटों के लिए दो चरणों में होगा चुनाव
राजस्थान में लोकसभा की 25 सीटों के लिए मतदान दो चरणों में होगा। 13 सीटों पर मतदान 29 अप्रेल को तथा 12 सीटों पर मतदान छह मई को होगा। मतगणना 23 मई को होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो