scriptLok Sabha Election 2024 : कब आएगी BJP की दूसरी लिस्ट? राजस्थान की इन चार सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर फंसा पेच | Lok Sabha Election 2024: BJP political brainstorming, stuck in four seats of Rajasthan | Patrika News
जयपुर

Lok Sabha Election 2024 : कब आएगी BJP की दूसरी लिस्ट? राजस्थान की इन चार सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर फंसा पेच

Lok Sabha Election 2024 : भाजपा ने 25 लोकसभा सीटों में से 15 सीटों पर टिकट की घोषणा कर दी। दस सीटों में से सात सीटों पर चर्चा भी हो चुकी है, लेकिन इनमें चार सीटें ऐसी हैं, जहां प्रत्याशियों को लेकर पेच फंसा हुआ है।

जयपुरMar 08, 2024 / 09:05 am

Anil Prajapat

cp_joshi-1.jpg

Lok Sabha Election 2024 : जयपुर। राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में से 15 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा के बाद हर कोई बीजेपी की दूसरी लिस्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। बीजेपी दस सीटों में से सात सीटों पर चर्चा कर चुकी है, लेकिन इनमें चार सीटें ऐसी हैं, जहां प्रत्याशियों को लेकर पेच फंसा हुआ है। यह पेच पुराने नेताओं और कुछ नए चेहरों को लेकर फंसा हुआ है। पार्टी आगामी तीन से चार दिन में सभी तरह के सियासी मंथन कर नतीजे पर पहुंचेगी। इसके बाद प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी।

 

राजसमंद – इस लोकसभा सीट पर पार्टी ने तीन प्रत्याशियों का पैनल तैयार कर लिया है, लेकिन एक विवाद ने पार्टी को फिर से मंथन करने पर मजबूर कर दिया है। इस सीट पर मेवाड़ के कुछ बड़े नेता स्थानीय प्रत्याशी को ही टिकट देने की मांग पर अड़े हुए हैं। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि यहां से वे किसी को भी टिकट दें, लेकिन दें सिर्फ स्थानीय को ही। मेवाड़ के एक पूर्व राजपरिवार की महिला का नाम भी सामने आया है।

अजमेर – पार्टी को यहां प्रत्याशी तलाशने में सबसे ज्यादा जोर आ रहा है। अजमेर लोकसभा सीट उन तीन सीटों में शामिल है, जहां पार्टी अभी तक निर्णायक मोड़ पर नहीं पहुंच सकी है। यहां प्रत्याशी तय करने से पहले कांग्रेस प्रत्याशी के नाम का भी इंतजार किया जा सकता है। यहां भी बाहरी प्रत्याशी का अंदर खाने विरोध हो रहा है।

जयपुर शहर – यहां से पार्टी सामान्य वर्ग के व्यक्ति को टिकट देना चाहती है, लेकिन टिकट किसे दें। यह तय करना मुश्किल हो गया है। वर्तमान सांसद के अलावा करीब आठ नेता ऐसे हैं, जो यहां से टिकट मांग रहे हैं। इनमें कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए एक नेता भी शामिल है। वर्तमान सांसद को टिकट दें या नहीं दें। यह भी अभी तय होना बाकी है।

जयपुर ग्रामीण – इस लोकसभा सीट पर भी तीन नेताओं का पैनल बन चुका था, लेकिन जब से पार्टी ने महिलाओं को टिकट देने की बात की है, तब से यहां भी सियासी मंथन गड़बड़ा गया है। यहां से पार्टी के दो बड़े नेता भी टिकट मांग रहे हैं। अब पार्टी को तय करना है कि यहां से नए चेहरे को टिकट देना है या फिर पुराने चेहरों में से किसी को उतारना है।

यह भी पढ़ें

कांग्रेस सरकार की एक और योजना में बदलाव की तैयारी, जानें क्या है भजनलाल सरकार का प्लान?

जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण, राजसमंद, श्रीगंगानगर, झुंझुनूं, दौसा, टोंक-सवाईमाधोपुर, धौलपुर-करौली, भीलवाड़ा, अजमेर।

 

कोटा, झालावाड़-बारां, उदयपुर, डूंगरपुर-बांसवाड़ा, सिरोही-जालोर, बाड़मेर, जोधपुर, बीकानेर, चूरू, सीकर, अलवर, भरतपुर, नागौर, चित्तौड़गढ़, पाली।

यह भी पढ़ें

‘3 साल में 78 भर्तियां, 10,204 सवाल पूछे और 215 डिलीट’ हाईकोर्ट में बोले कर्मचारी बोर्ड चेयरमैन -10% गलती संभव

Home / Jaipur / Lok Sabha Election 2024 : कब आएगी BJP की दूसरी लिस्ट? राजस्थान की इन चार सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर फंसा पेच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो