scriptAbhijet Raajput : कैमरे के पीछे रहकर वर्ल्ड क्लास संगीत वीडियो बना रहा ये टैलेंटेड आर्टिस्ट | Meet Abhijet Raajput Artist Director Producer Music Videos | Patrika News

Abhijet Raajput : कैमरे के पीछे रहकर वर्ल्ड क्लास संगीत वीडियो बना रहा ये टैलेंटेड आर्टिस्ट

locationजयपुरPublished: Oct 03, 2022 01:42:18 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

अभिजीत के सामने भी कई बाधाएं आई, लेकिन संघर्ष के दम पर उन्होंने सभी तरह की बाधाओं का सामना किया और संगीत की दुनिया में अपने सपनों को पूरा किया।

Meet Abhijet Raajput Artist Director Producer Music Videos

पिछले दशक में संगीत उद्योग का विस्तार हुआ है। कई कलाकारों ने आधुनिक संगीत के साथ पारंपरिक संगीत को बदल दिया है, जो दुनिया भर में विकसित हुआ है। यही संगीत उद्योग अभिजीत राजपूत जैसे कई बेहतरीन पेशेवर कलाकारों के पीछे लॉन्च पैड रहा है, जिन्होंने अपनी कला कौशल को आगे बढ़ाया है। अभिजीत के सामने भी कई बाधाएं आई, लेकिन संघर्ष के दम पर उन्होंने सभी तरह की बाधाओं का सामना किया और संगीत की दुनिया में अपने सपनों को पूरा किया।

 

अभिजीत राजपूत ने संगीत उद्योग में गहरा गोता लगाया और एक निर्माता और निर्देशक के रूप में उभरे। उन्होंने कई पंजाबी एल्बम, अंग्रेजी एल्बम, फैशन फिल्म वीडियो और विज्ञापन फिल्मों का निर्देशन किया है। मुख्य रूप से स्वतंत्र फिल्म कंपनियों के लिए काम करने के दस साल के करियर अनुभव के साथ एक रचनात्मक और दूरदर्शी वीडियो निर्देशक हैं।

 

हाल के दिनों में अभिजीत ने बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता ऋषभ सिन्हा और केट शर्मा अभिनीत अपना नवीनतम संगीत वीडियो, “कुछ तो जरूर है” जारी किया। इससे पहले उन्होंने ‘गली वाला प्यार’ गीत का निर्देशन किया, जिसे भी खासा पसंद किया जा रहा है। गाने को इतनी शानदार तरीके से शूट किया गया है कि अब उसी कहानी पर फिल्म बनाने के लिए अभिजीत से निर्माताओं ने संपर्क किया है, क्योंकि उन्हें लगता है कि इसके फिल्म में बदलने की क्षमता है।

 

अभिजीत एक फैशन फोटोग्राफर भी हैं और उन्होंने विशेष कपड़ों के ब्रांड, डिजाइनरों और मशहूर हस्तियों के लिए कई फोटो शूट किए हैं। कई संगीत वीडियो और प्रोजेक्ट्स किये हैं जिसने संगीत उद्योग में ख़ास जगह बनाई है।

 

बहरहाल, ”कुछ तो जरूर है” की सफलता के बाद, अभिजीत राजपूत ने कई अन्य उद्योग पेशेवरों का ध्यान आकर्षित किया है जो आगे के प्रोजेक्ट्स पर उनके साथ काम करने की इच्छा जता कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो