scriptसावन में झूम कर बरसे बादल, जयपुर में सवेरे से ही बारिश का दौर | monsoon, jaipur, rain | Patrika News

सावन में झूम कर बरसे बादल, जयपुर में सवेरे से ही बारिश का दौर

locationजयपुरPublished: Aug 04, 2022 11:39:49 am

Submitted by:

Mohan Murari

प्रदेश में मानसून के तीसरे दौर की बारिश का सिलसिला जारी है। राजधानी जयपुर में भी हल्की-हल्की बूंदों के बरसने का सिलसिला जारी है। गुरूवार सुबह चांदपोल, दिल्ली रोड, आगरा रोड, सांगानेर में बूंदाबांदी हुई। इसके साथ ही बीते दिन दस से अधिक जिलों में मेघ मेहरबान रहे। सबसे ज्यादा बारिश माउंट आबू में दर्ज की गई। इसके बाद हिल स्टेशन की खूबसूरत वादियों में झरने बहने का दौर भी जारी है।

सावन में झूम कर बरसे बादल, जयपुर में सवेरे से ही बारिश का दौर

सावन में झूम कर बरसे बादल, जयपुर में सवेरे से ही बारिश का दौर

जयपुर। प्रदेश में मानसून के तीसरे दौर की बारिश का सिलसिला जारी है। राजधानी जयपुर में भी हल्की-हल्की बूंदों के बरसने का सिलसिला जारी है। गुरूवार सुबह चांदपोल, दिल्ली रोड, आगरा रोड, सांगानेर में बूंदाबांदी हुई। इसके साथ ही बीते दिन दस से अधिक जिलों में मेघ मेहरबान रहे। सबसे ज्यादा बारिश माउंट आबू में दर्ज की गई। इसके बाद हिल स्टेशन की खूबसूरत वादियों में झरने बहने का दौर भी जारी है। सिरोही, नागौर, प्रतापगढ़, जयपुर सवाई माधोपुर समेत 12 जिलों में अच्छी बारिश हुई।
गुलाबी नगर में सवेरे से ही बारिश

जयपुर मौसम केंद्र ने गुरूवार को विभिन्न जगहों पर भारी बारिश की संभावना जताई है। अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, बूंदी, चितौड़, धौलपुर, डूंगरपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़ और सवाईमाधोपुर जिले में कहीं -कहीं भारी बारिश होने के आसार हैं। अजमेर, भरतपुर और जयपुर समेत उदयपुर तथा बीकानेर संभाग के अधिकांश इलाकों में भी बारिश होने के आसार हैं।
24 घंटे में यहां-यहां इतनी बारिश

प्रदेश में बीते 24 घंटे में आज सुबह तक सबसे ज्यादा बारिश पाली के रानी में 96, मुठाना में 33, प्रतापगढ़ में 35, राजसमंद के चिकलियावास में 45, अमेठ में 44, उदयपुर के मावली में 40, बडगांव में 30, दौसा में 45, चूरू में 35, भीलवाड़ा के ज्ञानगढ़ में 40, चित्तौडगढ़ के रशिम में 50, भोपालगसर में 30, भरतपुर के सीकरी में 37, राजगढ़ में 35, अजमेर के नरैन सागर में 80, जयपुर के सांगावाला में 70, जयपुर के ममटोरी कलां 35, कालीसिंध डेम में 61 एमएम बारिश दर्ज की गई।
जुलाई में हुई रेकॉर्ड बारिश

जुलाई माह में राजस्थान में रिकॉर्ड तोड़ बारिश हो चुकी है। राजस्थान में मानसून इस बार झूमकर बरस रहा है। बीते 66 साल में राजस्थान में पहली बार जुलाई में इतनी बारिश हुई है। श्रीगंगानगर, जोधपुर, हनुमानगढ़ और कोटा में पहले बाढ़ के हालात भी बन चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो