scriptMonsoon Tracker: राजस्थान में इन जिलों में भारी बारिश, मौसम विभाग का आया नया अपडेट | Monsoon Tracker: Heavy rain in Rajasthan, new update from Meteorological Department | Patrika News
जयपुर

Monsoon Tracker: राजस्थान में इन जिलों में भारी बारिश, मौसम विभाग का आया नया अपडेट

मानसून आने के बाद लगातार चल रहा भारी बारिश का दौर सोमवार से थमेगा। मौसम केन्द्र के अनुसार उत्तरी जिलों में बारिश का दौर जारी रहेगा। इसके लिए अलर्ट जारी किया गया है।

जयपुरJul 07, 2024 / 08:55 pm

Kamlesh Sharma

rain rajasthan
जयपुर। मानसून आने के बाद लगातार चल रहा भारी बारिश का दौर सोमवार से थमेगा। मौसम केन्द्र के अनुसार उत्तरी जिलों में बारिश का दौर जारी रहेगा। इसके लिए अलर्ट जारी किया गया है। मौसम केन्द्र के अनुसार मानसून की ट्रफ लाइन उत्तर की ओर से शिफ्ट हुई है। इसके असर से उत्तरी जिलों में भारी बारिश होगी। मौसम केन्द्र के अनुसार आठ और नौ जुलाई बारिश की गतिविधियों में कम आएगी। इसके अलावा दस जुलाई को फिर से भारी बारिश का दौर शुरू होगा।
इधर, रविवार को 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान कई और पश्चिमी राजस्थान के कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम वर्षा दर्ज की गई है। चुरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, दौसा, करौली, जयपुर, डूंगरपुर जिलों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश दर्ज की गई है। बीते 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश सुरोत, करौली में 137 मिलीमीटर और पश्चिमी राजस्थान के तारानगर, चूरू में 141 मिलीमीटर दर्ज की गई है। इसके अलावा श्रीगंगानगर में 84, पिलानी में 41.6 मिलीमीटर बारिश हुई।

छत गिरने से दो सगे भाइयों की मौत

बीते चौबीस घंटे में श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ व अनूपगढ़ जिलों में झमाझम बारिश हुई। सर्वाधिक बारिश श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर हुई। यहां 82 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है। इस बीच हनुमानगढ़ , अनूपगढ़ जिलों में वर्षाजनित हादसों में दो सगे भाइयों की मौत हो गई जबकि सात जने घायल हो गए। हालांकि बारिश से खरीफ फसलों को जीवनदान मिला है।
हनुमानगढ़ जिले के टिब्बी उपखंड के चक दो जीजीआर रोही राठीखेड़ा में रविवार तड़के बारिश के चलते एक खेत पर बने कच्चे कमरे की छत ढहने से बिहार मूल दो सगे भाइयों रामभरोंसे व व सुमित कुमार की मौत हो गई जबकि तीन श्रमिक घायल हो गए। घटना की सूचना मिलने पर टिब्बी तहसीलदार चंदन पंवार, थाना अधिकारी जगदीश पांडर व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे।

Hindi News/ Jaipur / Monsoon Tracker: राजस्थान में इन जिलों में भारी बारिश, मौसम विभाग का आया नया अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो