scriptMonsoon Update : weather forecast next two week rajasthan | Monsoon Update : राजस्थान में अगले दो सप्ताह तक ऐसा रहेगा मौसम, जारी हुआ पूर्वानुमान | Patrika News

Monsoon Update : राजस्थान में अगले दो सप्ताह तक ऐसा रहेगा मौसम, जारी हुआ पूर्वानुमान

locationजयपुरPublished: Aug 25, 2022 08:35:12 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

Monsoon Update : राजस्थान में मानसून की रफ्तार धीमी हो गई है और अगले दो सप्ताह तक तेज बारिश के आसार नहीं है।

Monsoon Update : weather forecast next two week rajasthan
Monsoon Update

Monsoon Update : जयपुर। राजस्थान में मानसून की रफ्तार कुछ कमी आई है। अगले दो सप्ताह तक तेज बारिश के आसार नहीं है। मौसम केंद्र ने गुरुवार को जारी पूर्वानुमान में बताया कि अगले दो सप्ताह में पश्चिमी राजस्थान में सामान्य से कम बारिश होगी। वहीं, पूर्वी राजस्थान में पहले सप्ताह सामान्य बारिश व दूसरे सप्ताह में सामान्य से कम बारिश होने के संभावना हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों में बाड़मेर में 13.7 मिमी बारिश इस बीच, गुरुवार को प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश नहीं हुई। बादल छाए मगर कुछ ही स्थानों पर हल्की बारिश हुई। केवल बाड़मेर में 13.7, श्रीगंगानगर में 8.4 और बारां में 3.5 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा जयपुर, जैसलमेर में हल्की बारिश हुई।

यह भी पढ़ें

Chambal River: राजस्थान में चंबल नदी ने तोड़ा 26 साल पुराना रिकॉर्ड, सेना, पुलिस, SDRF राहत-बचाव कार्य में जुटी

चंबल खतरे के निशान से 16 मीटर ऊपर
प्रदेश में भारी बारिश का दौर भले ही थम गया हो, लेकिन चंबल में बढ़ते जलस्तर ने अब तक के सारे रेकॉर्ड तोड़ दिए हैं। गुरुवार शाम छह बजे चंबल का जलस्तर 146.50 मीटर रेकॉर्ड किया गया। यह खतरे के निशान से करीब 16 मीटर ऊपर है। इससे पहले चंबल में सर्वाधिक जलस्तर वर्ष 1996 में 23 अक्टूबर को रेकॉर्ड किया गया था। तब चंबल का जलस्तर 145.54 मीटर तक पहुंच गई थी। हालांकि, अब जलस्तर में बढ़ोतरी थमने लगी है।

यह भी पढ़ें

Bisalpur Dam Update: बीसलपुर बांध के गेट खोलने को लेकर बड़ी खबर, जारी किया अलर्ट

धौलपुर के सवा सौ गांवों में तबाही
चंबल के पानी ने धौलपुर जिले के करीब 125 गांव में जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। प्रशासन, सेना, पुलिस और एसडीआरएफ की ओर से जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। गुरुवार तक 120 गांवों के करीब छह हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। धौलपुर के हथियाखार गांव में बाढ़ में फंसे चार लोगों को एयरलिफ्ट किया गया।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

गुजरात चुनाव LIVE: पहले चरण के मतदान के छह घंटे पूरे, दोपहर 1 बजे तक 34.48 % वोटिंगगुजरात चुनावः खरगे के रावण वाले बयान पर बोले PM मोदी- जितना कीचड़ उछालोगे उतना कमल खिलेगागुजरात में वोटिंग से बीच बड़ा बवाल, BJP प्रत्याशी पर जानलेवा हमला, कांग्रेस पर आरोपएलएसी के पास चीन बना रहा एक और सैन्य चौकी, अमेरिकी सांसद ने खोली पोलदुनिया के टॉप-100 सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सिर्फ एक क्रिकेटर विराट कोहलीबढ़ती गर्मी रोकने को भारत में कूलिंग क्षेत्र में 1.6 ट्रिलियन डालर के निवेश की संभावना, रोजगार भी बढ़ेगा : वर्ल्ड बैंकAIIMS सर्वर हैक के बाद जल शक्ति मंत्रालय का भी ट्विटर हैंडल हैकश्रद्धा के कातिल आफताब का नार्को टेस्ट, हत्या से जुड़े अहम राज खुलेंगे आज!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.