scriptNEET परीक्षा विवादों के बाद होगी निरस्त? पायलट से लेकर कांग्रेस नेताओं ने केंद्र और NTA से रखी मांग | NEET exam will be canceled after controversies! Starting from sachin Pilot these leaders put forward demands from Center and NTA | Patrika News
जयपुर

NEET परीक्षा विवादों के बाद होगी निरस्त? पायलट से लेकर कांग्रेस नेताओं ने केंद्र और NTA से रखी मांग

NEET 2024 Result Controversy : नीट यूजी 2024 के परिणाम को लेकर विवाद उठने के बाद अब परीक्षा निरस्त करने की मांग भी उठने लगी है।

जयपुरJun 08, 2024 / 08:24 am

Lokendra Sainger

NEET 2024 Result Controversy : नीट यूजी 2024 के परिणाम में खामियों पर एनटीए की ओर से दो बार स्पष्टीकरण देने के बावजूद कोटा समेत देशभर में नीट परीक्षा निरस्त करने की मांग जोर पकड़ रही है। कोटा में न्यू कोटा हॉस्टल एसोसिएशन के सदस्यों व नीट परीक्षा में शामिल स्टूडेंट्स ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री और राष्ट्रपति के नाम एडीएम को ज्ञापन देकर परीक्षा निरस्त करने की मांग उठाई।
महासचिव राजीव कुमार ने बताया कि एनटीए की ओर से 5 मई को नीट यूजी 2024 परीक्षा आयोजित की गई थी, उसका पेपर 4 मई को रात को लीक हो गया और काफी लोगों के पास इसकी प्रतिलिपि है। उसके बाद इस पेपर का रिजल्ट जारी किया गया।
यह भी पढ़ें

NEET में चीट को लेकर गहलोत के बाद अब पायलट उतरे मैदान में, डोटासरा बोले- ‘हमने पहले ही कहा था’

परीक्षा निरस्त करने की उठी मांग

उधर, एजुकेशन एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि एजेंसी की ओर से जारी स्पष्टीकरण के अनुसार 1563 विद्यार्थियों को परीक्षा के दौरान व्यवधान उत्पन्न होने से नष्ट हुए समय को कंपेनसेट करने के लिए कंपेनसेटरी मार्क्स जारी किए गए। इन्हीं कंपेनसेटरी मार्क्स के कारण 6 अतिरिक्त विद्यार्थियों को परफेक्ट स्कोर 720/720 प्राप्त हुआ। प्रोविजनल उत्तर तालिकाओं पर 13373 आपत्तियां दर्ज की गई।
यह भी पढ़ें

NEET UG Result को लेकर पूर्व CM गहलोत ने उठाए सवाल, केन्द्र सरकार और NTA को दी ये सलाह

कांग्रेस नेताओं ने उठाए सवाल

वहीं राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से लेकर कांग्रेस दिग्गज नेताओं ने नीट यूजी परीक्षा 2024 के परिणाम में विद्यार्थी और अभिभावकों द्वारा धांधली के आरोपों पर जांच की मांग रखी है। कांग्रेस नेताओें का कहना है कि नीट यूजी परीक्षा से पहले ही पेपर लीक व परीक्षा पूर्व पेपर बांटने के आरोप लगे थे। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए परीक्षा के वक्त हुई लापरवाही का जिक्र किया।

Hindi News/ Jaipur / NEET परीक्षा विवादों के बाद होगी निरस्त? पायलट से लेकर कांग्रेस नेताओं ने केंद्र और NTA से रखी मांग

ट्रेंडिंग वीडियो