scriptCM गहलोत ने दी मंजूरी: विश्वविद्यालय, कॉलेजों, तहसीलों और नारी निकेतनों में नए पदों की घोषणा, शीघ्र होंगी भर्तियां | New Vacancy In Rajasthan 2020 : Upcoming Vacancy In Rajasthan 2020 | Patrika News

CM गहलोत ने दी मंजूरी: विश्वविद्यालय, कॉलेजों, तहसीलों और नारी निकेतनों में नए पदों की घोषणा, शीघ्र होंगी भर्तियां

locationजयपुरPublished: Feb 07, 2020 06:29:28 pm

Submitted by:

abdul bari

Upcoming Government Jobs in Rajasthan : नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए राहत देने वाली खबर है। राज्य सरकार ( Rajasthan Government ) ने विभिन्न सरकारी संस्थानों में बेहतर कार्य प्रबन्धन के लिए 76 नये पद ( Vacancy In Rajasthan ) सृजित किए हैं। ( Government job in rajasthan )

जयपुर
Upcoming Government Jobs in Rajasthan : नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए राहत देने वाली खबर है। राज्य सरकार ( Rajasthan Government ) ने विभिन्न सरकारी संस्थानों में बेहतर कार्य प्रबन्धन के लिए 76 नये पद ( Vacancy In Rajasthan ) सृजित किए हैं। बीकानेर में महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय तथा मेडिकल कॉलेज, जयपुर एवं बीकानेर, राजसमन्द जिले में दो तहसीलों एवं प्रदेश के विभिन्न नारी निकेतनों एवं महिला सदनों के लिए नये पदों का सृजन किया गया है, जिन पर शीघ्र भर्तियां की जाएंगी।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) ने इस संबंध में वित्त विभाग से प्राप्त प्रस्तावों को स्वीकृत कर बीकानेर और जयपुर के मेडिकल कॉलेजों में पैलिएटिव मेडिसन में पीजी कोर्स प्रारम्भ करने के लिए आचार्य, सह आचार्य एवं सहायक आचार्य के 6 नवीन पदों को मंजूरी दी है। इससे इन दोनों चिकित्सा महाविद्यालयों में हाल ही स्वीकृत सीटों पर पैलिएटिव मेडिसिन में पीजी की पढ़ाई हो सकेगी।
मुख्यमंत्री ने महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय बीकानेर में 3 नये स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए शैक्षणिक वर्ग के 21 नये पदों को स्वीकृति ( Government job in rajasthan ) प्रदान की है। इससे विश्वविद्यालय में भूगोल, वाणिज्य एवं प्रबन्धन तथा फाइन आर्ट विषयों में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम प्रारम्भ किए जा सकेंगे।

गहलोत ने राजसमन्द जिले में हाल ही में क्रमोन्नत खमनोर और गढ़बोर तहसीलों के लिए तहसीलदार से लेकर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी तक कुल 36 पदों के सृजन का भी अनुमोदन किया है। साथ ही, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित महिला सदनों एवं नारी निकेतनों के लिए प्रतिनियुक्ति पर स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला के 6 पद और विशेष शिक्षक महिला के 7 पद सृजित करने के प्रस्ताव को भी मंजूर किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो