scriptनीता अंबानी ने राजस्थान की बेटी गुलाबो की जमकर तारीफ, कहा: उनके साहस ने बदली समाज की सोच | Nita mukesh ambani: reliance foundation her circle digital campign | Patrika News
जयपुर

नीता अंबानी ने राजस्थान की बेटी गुलाबो की जमकर तारीफ, कहा: उनके साहस ने बदली समाज की सोच

रिलायंस फाउंडेशन ने मनाया बालिका दिवस, फाउंडेशन की पहल ‘हर सर्कल’ को पद्मश्री गुलाबो ने सराहा, पद्मश्री के बाद कन्या भ्रूण हत्या को समाप्त करने का मिला साहस

जयपुरOct 12, 2021 / 11:16 pm

pushpendra shekhawat

nita

नीता अंबानी ने राजस्थान की बेटी गुलाबो की जमकर तारीफ, कहा: उनके साहस ने बदली समाज की सोच

जयपुर / मुंबई। रिलायंस फाउंडेशन की पहल ‘हर सर्कल’ की ओर से अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर ऑनलाइन कन्वर्जेशन कार्यक्रम हुआ। हर तबके की बेटियों को सशक्त बनाने व समाज में उनकी पहचान बनाने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।
फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता मुकेश अंबानी ने बताया कि इस मौके पर पद्मश्री कालबेलिया डांसर व लोक कलाकार गुलाबो सपेरा से उनके संघर्ष की कहानी और जीवन के अनछुए पहलुओं पर चर्चा की।

उन्होंने बताया कि रूढि़वाद को चुनौती देने वाली गुलाबो की कामयाबी से उनके समुदाय के लोगों की सोच बदली और उनके समुदाय की बेटियां बेहतर शिक्षा प्राप्त कर रही हैं व प्रशिक्षित कालबेलिया नर्तक हैं।
इस दौरान गुलाबो ने बताया कि बेटी के रूप में जन्म लेने के बाद उन्हें जिंदा दफन कर दिया था। अपने हुनर को दुनिया में पहचान दिलाने और पद्मश्री जीतने के बाद उन्हें अपने समुदाय में कन्या भ्रूण हत्या की परंपरा को समाप्त करने का साहस मिला। साथ ही उनके समाज में भी सकारात्मक बदलाव आया है।

Home / Jaipur / नीता अंबानी ने राजस्थान की बेटी गुलाबो की जमकर तारीफ, कहा: उनके साहस ने बदली समाज की सोच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो