scriptराजस्थान के हैं और रेलवे में करनी है नौकरी, तो इससे बेहतर अवसर मिलेगा नहीं, बंपर नौकरियों की यहां जानें DETAILS | North Western Railway Recruitment 2017 for Apprentice Vacancy | Patrika News

राजस्थान के हैं और रेलवे में करनी है नौकरी, तो इससे बेहतर अवसर मिलेगा नहीं, बंपर नौकरियों की यहां जानें DETAILS

locationजयपुरPublished: Oct 31, 2017 12:51:17 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

North Western Railway Recruitment 2017: एप्रेंटिस के एक हज़ार से भी ज़्यादा पदों पर ये भर्तियां निकाली गईं हैं।

railway recruitment
जयपुर।

उत्तर पश्चिम रेलवे में एक बार फिर बंपर नौकरियां निकली हैं। यह नौकरियां 10वीं, 12 वीं और आईटीआई पास युवाओं के लिए निकाली गईं हैं। अगर आप भी रेलवे में एक अच्छी नौकरी की तलाश में हैं तो ये आपके लिए सुनहरा अवसर है। बेरोज़गार युवाओं के लिए भारतीय रेलवे के साथ काम करने का यह मौका किसी खुशखबरी से कम नहीं है।
रेलवे ने इन भर्तियों के लिए हाल ही में एक विज्ञापन भी निकाला है। एप्रेंटिस के एक हज़ार से भी ज़्यादा पदों पर ये भर्तियां निकाली गईं हैं। इस पदों के लिए आवेदन 30 अक्टूबर से शुरू हो गई है जो 29 नवम्बर तक जारी रहेगी। रेलवे ने इन भारतियों की घोषणा के साथ ही एक विज्ञपान जारी किया है जिसमें आवेदन और योग्यता सहित तमाम तरह की जानकारियां दी गईं हैं।
अगर आप भी इस इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो अपनी पात्रता मानदंड, वेतन, कुल पद, चयन प्रक्रिया, नौकरी की अन्य जानकारियां, आवेदन की अंतिम तिथि और पूरी प्रक्रिया को रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। गौरतलब है कि उत्तर-पश्चिम रेलवे की ये ताज़ा भर्तियां राजस्थान के अजमेर , बीकानेर , जयपुर और जोधपुर लोकेशंस के लिए निकाली गईं हैं।
इस भर्ती की आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां करें क्लिक

आवेदन के लिए योग्यता
इन पदों के आवेदन के लिए आवेदक का 10 वीं या 12 वीं में कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पास होना अनिवार्य है। वहीं आईटीआई पास भी आवेदन कर सकते हैं।
जानें कहां-कहां कितने पद
कुल पदों की संख्या 1164,
अजमेर:- 489, बीकानेर- 258, जयपुर:- 84, जोधपुर:- 333

उम्र:-

आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 15 साल से 30.10.2017 तक 24 साल के बीच होनी चाहिए।
आवेदन शुल्क:-

आवेदक को एक पद पर आवेदन के लिए 100 रूपए शुल्क देना होगा। जो पुनः वापस नहीं लिया जा सकेगा।

चयन प्रक्रिया:-

इन पदों पर चयन प्रक्रिया पूरी तरह से मेरिट के आधार पर रहेगी। ज़्यादा जानकारी के लिए रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट में देख सकते हैं।
इस भर्ती की आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां करें क्लिक

कैसे करें आवेदन:
आवदेन सिर्फ ऑनलाइन ही स्वीकार किये जाएंगे। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, आरआरसी आवदेन के लिए हार्ड कॉपी स्वीकार नहीं करेगा। ऑनलाइन आवेदन के दौरान आवेदक को फोटो और हस्ताक्षर स्कैन करके अपलोड करने होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो