scriptअब बच्चे हिंदी माध्यम से करेंगे नीट की तैयारी, आकाश आईट्यूटर की हुई शुरूआत | Patrika News
जयपुर

अब बच्चे हिंदी माध्यम से करेंगे नीट की तैयारी, आकाश आईट्यूटर की हुई शुरूआत

जयपुर। अब बच्चे नीट की तैयारी हिंदी माध्यम से करेंगे। इसकी शुरूआत आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) ने की है। हिंदी भाषा में ‘आकाश आईट्यूटर’ की लॉन्चिंग मंगलवार को इंस्टीट्यूट परिसर में हुई। इससे नीट की तैयारी कर रहे छह हजार हिन्दी मीडियम स्टूडेंट्स को सीधा फायदा मिल सकेगा। यह नई सेवा हिंदी माध्यम में […]

जयपुरMay 14, 2024 / 06:16 pm

Manish Chaturvedi

जयपुर। अब बच्चे नीट की तैयारी हिंदी माध्यम से करेंगे। इसकी शुरूआत आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) ने की है। हिंदी भाषा में ‘आकाश आईट्यूटर’ की लॉन्चिंग मंगलवार को इंस्टीट्यूट परिसर में हुई। इससे नीट की तैयारी कर रहे छह हजार हिन्दी मीडियम स्टूडेंट्स को सीधा फायदा मिल सकेगा। यह नई सेवा हिंदी माध्यम में छात्रों को नीट (राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा) और विभिन्न स्कूल बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के लिए शिक्षा सामग्री प्रदान करेगी।
आकाश आईट्यूटर हिंदी भाषी छात्र समुदाय की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने व्यापक ऑनलाइन शिक्षण मंच का विस्तार कर रहा है। इस रणनीतिक पहल का उद्देश्य भाषा के अंतर को पाटना और नीट (राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा) और विभिन्न स्कूल बोर्ड परीक्षाओं जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को सुलभ, उच्च गुणवत्ता वाले शैक्षिक संसाधन प्रदान करना है।
क्षेत्रीय निदेशक अखिलेश दीक्षित ने लाॅन्च के बारे में कहा, “हम हिंदी भाषा में आकाश आईट्यूटर को पेश करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं, जो हर छात्र के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को सुलभ बनाने की दिशा में हमारी यात्रा में एक मील का पत्थर साबित होगा। हिंदी में अपने प्रसिद्ध शैक्षिक संसाधनों की पेशकश करके, हमारा लक्ष्य हिंदी भाषी छात्रों की अनूठी जरूरतों को पूरा करना और उन्हें उनकी शैक्षणिक आकांक्षाओं को साकार करने में सक्षम बनाना है।

Hindi News/ Jaipur / अब बच्चे हिंदी माध्यम से करेंगे नीट की तैयारी, आकाश आईट्यूटर की हुई शुरूआत

ट्रेंडिंग वीडियो