scriptदूसरी बार लोकसभा स्पीकर बनने पर आज पहली बार संसदीय क्षेत्र पहुंचे ओम बिरला, हुआ भव्य स्वागत | Om Birla reached his parliamentary constituency for the first time today after becoming the Lok Sabha speaker for the second time, was given a grand welcome | Patrika News
जयपुर

दूसरी बार लोकसभा स्पीकर बनने पर आज पहली बार संसदीय क्षेत्र पहुंचे ओम बिरला, हुआ भव्य स्वागत

दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद ओम बिरला पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे।

जयपुरJul 06, 2024 / 12:22 pm

rajesh dixit

जयपुर। दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद ओम बिरला पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे। ​ओम बिरला हेलीकॉप्टर से दिल्ली से रवाना होकर आज सुबह बूंदी के हिण्डोली पहुंचे। हिंडोली कस्बे में सुबह 10:30 बजे लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला महाविद्यालय परिसर में बने हेलीपैड पर उतरे। जहां पर हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। हिण्डोली से लेकर कोटा शहर तक उनका रोड शो होगा। इस दौरान जगह-जगह ओम बिरला का स्वागत किया जाएगा।
बीजेपी के शहर जिलाध्यक्ष राकेश जैन ने कहा कि दूसरी बार लोक सभा अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद आज उनसे जुड़ा हर व्यक्ति अपने हृदय में हर्ष और गर्व की अनुभूति कर रहा है। स्पीकर बिरला ने कोटा-बूंदी के लोगों को सदैव अपने परिवार का ही सदस्य माना है। कोटा-बूंदी के लोगों से स्नेह और प्रेम का उनका यह रिश्ता लगभग चार दशक पुराना है। अब कोटा की जनता भी अपने बेटे के स्वागत के लिए तैयार है।
ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने कहा है कि आज केवल हाड़ौती ही नहीं बल्कि समूचे राजस्थान में हर्ष का माहौल है। बीते 5 सालों में सरकार नहीं होते हुए भी बिरला ने राजस्थान के विकास में योगदान दिया, कोरोना महामारी में राजस्थान के लोगों के लिए जो प्रयास किए वो भुलाया नहीं जा सकता। नागर ने कहा कि इस बार हमारे लिए दोहरी खुशी का विषय है क्योंकि अब प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है। ये कार्यकाल कोटा-बूंदी के विकास का स्वर्णिम काल होगा। स्पीकर बिरला के मार्गदर्शन में हम हाड़ौती के विकास के नए आयाम स्थापित करेंगे।
कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हमारे नेता ने इस धरती का गौरव देश-दुनिया में बढ़ाया है। कोटा दक्षिण विधायक ने उनसे जुड़े संस्मरणों को याद करते हुए कहा कि जब ओम बिरला युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष बन कर कोटा आए थे तो हमने उनका भव्य स्वागत किया था और आज एक फिर जब हम उनका स्वागत करने जा रहे हैं तो मुझे गर्व की अनुभूति होती है। प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार फिर कोटा की जनता को सम्मान दिया है।

Hindi News/ Jaipur / दूसरी बार लोकसभा स्पीकर बनने पर आज पहली बार संसदीय क्षेत्र पहुंचे ओम बिरला, हुआ भव्य स्वागत

ट्रेंडिंग वीडियो